37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Breaking News: धनबाद जज की मौत मामले में होगी सीबीआई की जांच, हेमंत सरकार ने दिया आदेश

Breaking News Updates: अक्टूबर से भारत में हर महीने लगेगी वैक्सीन की एक करोड़ डोज. इराक के सलाहुद्दीन में आतंकी हमला, 8 की मौत. मुंबई में घर-घर वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है. मिजोरम पुलिस ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर एफआईआर किया है. देश विदेश की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

धनबाद जज की मौत मामले में होगी सीबीआई की जांच, हेमंत सरकार ने दिया आदेश

अभी हाल ही में झारखंड के धनबाद में जज उत्तम आनंद की टेंपो एक्सीडेंट में हुई संदिग्ध मौत के मामले में सीबीआई जांच करेगी. शनिवार को झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने इसके लिए आदेश दे दिया है.

आसनसोल के सांसद और भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से लिया संन्यास

पश्चिम बंगाल के आसनसोल के सांसद भाजपा और गायक बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया है. अपने एक फेसबुक पेज में उन्होंने इस बात का ऐलान किया है. अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि मैं जा रहा हूं. मैं किसी दूसरी पार्टी ज्वाइन नहीं करूंगा. भाजपा मेरी पार्टी है और रहेगी.

सितंबर से भारत में होने लगेगा रूसी कोरोना वैक्सीन स्पुतनिक-V का उत्पादन

आरडीआईएफ को उम्मीद है कि भारत में उत्पादन सितंबर में पूरी तरह से शुरू होने की उम्मीद है. भारत सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जैसी कंपनियों के साथ स्पुतनिक-V वैक्सीन के लिए एक प्रमुख उत्पादन केंद्र बन जायेगा, दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता वैक्सीन का उत्पादन करने के लिए काम कर रहे हैं.

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की केरल में आपात लैंडिंग

सऊदी अरब के लिए उड़ान भरने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के शीशे में दरार पता चलने पर आपात स्थिति में तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा. उड़ान भरने के एक घंटे के भीतर ही पायलट ने शीशे में दरार देखने पर वापस तिरुवनंतपुरम लौटने का फैसला किया. इसके बाद आठ बजकर 50 मिनट पर आपात स्थिति में विमान हवाईअड्डे पर उतरा. कोविड-19 पाबंदी के कारण कुछ गंतव्यों तक अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर पाबंदी के कारण विमान में कोई यात्री नहीं था और यह माल ढुलाई में लगा था.

गुजरात 12वीं बोर्ड के आर्ट्स-कॉमर्स का रिजल्ट जारी

उत्तराखंड 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी हो गया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट उत्तराखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर देख सकेंगे. कोरोना वायरस की वजह से कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था. पिछले रिजल्ट के आधार पर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षाफल जारी किया गया है.

गुजरात 12वीं बोर्ड के आर्ट्स-कॉमर्स का रिजल्ट जारी

गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) ने 12वीं के कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. आधिकारिक वेबसाइट gbse.org पर स्टूडेंट अपना रिजल्ट नहीं देख पायेंगे. केवल स्कूल की रिजल्ट चेक कर पायेंगे. साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट 17 जुलाई को ही जारी कर दिया गया था.

मध्य प्रदेश के भिंड जेल की बैरक की दीवार ढही, 22 कैदी घायल

मध्य प्रदेश के भिंड में जेल के बैरक की दीवार ढहने से 22 कैदी गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. भिंड के एसपी मनोज कुमार सिंह ने एएनआई से कहा कि यह जेल करीब 150 साल पुरानी है. दीवार गिरने से बैरक 6 पूरी तरह से नष्ट हो गया. 22 गंभीर रूप से घायल कैदियों को बचाया गया और अस्पताल भेजा गया. किसी की मौत नहीं हुई है.

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 41,649 नये मामले, 593 लोगों की मौत

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमण के 41,649 नये मामले दर्ज किये गये हैं. वहीं एक दिन में 37,291 लोगों ने इस बीमारी को मात दी है. जबकि इसी अवधि में 593 और लोगों की मौत हो गयी, जिससे मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 4,23,810 हो गया है. देश में एक्टिव मामले 4,08,920 हो गये हैं. देश में अब तक 46,15,18,479 वैक्सीन के डोज दिये जा चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, सर्च अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के नामीबिया और मार्सर के बीच दाचीगाम जंगल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये हैं. पूरे इलाके को घेरकर सर्च अभियान चलाया जा रहा है. कश्मीर जोन पुलिस ने यह जानकारी दी.

जम्मू कश्मीर में 14 ठिकानों पर एनआईए की छापेमारी, आईईडी बरामदगी मामला

जम्मू और कश्मीर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी LeM के शीर्ष कमांडर हिदायतुल्ला मलिक की गिरफ्तारी और जम्मू में 5 किलो IED की बरामदगी के संबंध में जम्मू, रामबन और कश्मीर सहित 14 स्थानों पर छापेमारी कर रही है.

नक्सलियों ने चौरा स्टेशन को उड़ाने की दी धमकी, पटना-हावड़ा रेलमार्ग पर परिचालन ठप

नक्सलियों ने बिहार के चौरा स्टेशन को उड़ाने की धमकी दी है. पटना-हावड़ा रेलमार्ग पर घंटो परिचालन ठप रहा. सुबह तीन बजे से परिचालन ठप है.

यूपी पुलिस ने फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़ 

यूपी की कानपुर पुलिस ने नौबस्ता इलाके में एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है और कल दो लोगों को गिरफ्तार किया है. अतिरिक्त डीसीपी (अपराध) दीपक भुकर ने कहा कि उन लोगों ने घर और पर्सनल लोन के नाम पर अमेरिकी नागरिकों को धोखा दिया. उनके कब्जे से 2 लाख अमेरिकी नागरिकों का डेटा मिला है.

मिजोरम पुलिस ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा पर किया FIR

मिजोरम पुलिस ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर एफआईआर दर्ज किया है. मिजोरम पुलिस ने कोलासिब जिले के वैरेंगते नगर के बाहरी हिस्से में हुई हिंसा के मामले में राज्य पुलिस के 4 उच्च अधिकारियों और दो अन्य अधिकारियों के खिलाफ भी आपराधिक मामले दर्ज किये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें