30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार कैबिनेट का फैसला, 1056 थाने होंगे CCTV से लैस

पटना : राज्य के 40 पुलिस जिले और चार रेल जिलों के 1056 थानों को सीसीटीवी कैमरा से लैस किया जायेगा. इन थानों के हाजत और कार्यालय में सीसीटीवी कैमरा लगेगा. यह निर्णय मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में लिया गया. कैबिनेट सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने बताया कि बैठक में कुल 20 एजेंडों को स्वीकृति […]

पटना : राज्य के 40 पुलिस जिले और चार रेल जिलों के 1056 थानों को सीसीटीवी कैमरा से लैस किया जायेगा. इन थानों के हाजत और कार्यालय में सीसीटीवी कैमरा लगेगा. यह निर्णय मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में लिया गया. कैबिनेट सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने बताया कि बैठक में कुल 20 एजेंडों को स्वीकृति मिली है. उन्होंने बताया कि राज्य के एचआइवी संक्रमित रोगी को एंटी रेट्रोवाइरल थेरेपी केंद्र पर दवा के लिए प्रतिमाह आना पड़ता है. उन्हें अब आने-जाने के लिए यात्रा भत्ता के रूप में प्रतिमाह एक सौ रुपये दिया जायेगा.

गरीबी उन्मूलन को लेकर नया प्रोजेक्ट

मंत्रिपरिषद की बैठक में राज्य में तीन सौ प्रखंडों में गरीबी उन्नमुलन कार्यक्रम शुरू करने के लिए बिहार ट्रांसफॉरमेटिव डेवपलमेंट प्रोजेक्ट शुरू करने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए विश्व बैंक से आठ जुलाई को राज्य सरकार और विश्व बैंक के अधिकारियों के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर होगा. इस योजना के तहत विश्व बैंक जहां 1936 करोड़ रुपये देगी वहीं राज्य सरकार 829 करोड़ रुपये खर्च करेगी.

कृषि यंत्रों पर खर्च के लिए खर्च होगा 175 करोड़

मंत्रिपरिषद की बैठक में कृषि यंत्रों की खरीद पर किसानों को अनुदान के लिए 175 करोड़ रुपये खर्च करने का निर्णय लिया गया है. राज्य में कृषि उत्पादन में बढ़ोत्तरी के उद्देश्य से यंत्रों की खरीद में अनुदान पर खर्च किया जायेगा. वहीं राज्य में खरीफ, गरमा और रबी फसलों के लिए बीज उत्पादन के लिए 21 करोड़ 28 लाख रुपये खर्च करने का निर्णय लिया गया है. बैठक में सेंटर फॉर गुड गवर्नेस सोसाइटी को विघटित करने का निर्णय लिया गया है. इस सोसाइटी का गठन 22 नवंबर 2011 में किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें