31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

EXCLUSIVE: बॉबी देओल को दूसरा मौका देने को लेकर जानें क्‍या बोले सलमान खान ?

सफल फ्रेंचाइजी फ़िल्म ‘रेस 3’ का चेहरा इस बार सलमान खान हैं. सलमान इस क़िस्त को बाकी दोनों सीक्वल से अलग करार देते हैं. इस बार फ़िल्म थ्री डी होने के साथ साथ एक्शन और म्यूजिकल भी होगी. फिल्‍म में सलमान खान के अलावा जैकलीन फर्नांडीज, अनिल कपूर, बॉबी देओल और डेजी शाह मुख्‍य भूमिका […]

सफल फ्रेंचाइजी फ़िल्म ‘रेस 3’ का चेहरा इस बार सलमान खान हैं. सलमान इस क़िस्त को बाकी दोनों सीक्वल से अलग करार देते हैं. इस बार फ़िल्म थ्री डी होने के साथ साथ एक्शन और म्यूजिकल भी होगी. फिल्‍म में सलमान खान के अलावा जैकलीन फर्नांडीज, अनिल कपूर, बॉबी देओल और डेजी शाह मुख्‍य भूमिका में हैं. हाल ही में हमारी संवाददाता उर्मिला कोरी ने फिल्‍म के बारे सलमान खान से खास बातचीत की.

रेस 3 सफल फिल्मों की फ्रेंचाइजी रही है. इस बार क्‍या खास होगा ?

मैं अकेला किसी फिल्म में बहुत फेरबदल नहीं कर सकता जब तक निर्माता निर्देशक, हीरोइन और दूसरे स्टारकास्ट फिल्म को सपोर्ट नहीं करेंगे. उसके बाद फैंस आते हैं. संगीतकार, सिनेमाटोग्राफर और कोरियोग्राफर सभी मिलकर एक फिल्म बनाते हैं. मेरी मौजूदगी से फिल्में दो सप्ताह तक नहीं चलेगी. रेस थ्री की पूरी कास्ट बहुत ही समर्पित है और बहुत ही खूबसूरत अनुभव इस फ़िल्म की मेकिंग के दौरान रहा. जिस वजह से हमने इसी टीम के साथ रेस 4 के साथ बनाने का तय किया है.

रेस थ्री डी फिल्म है ये किसकी सोच थी ?

यह यह मेरी पहली थ्री डी फिल्म होगी और तीसरी फिल्म होगी जो मैं थ्री डी में देखूंगा. इससे पहले मैंने ‘छोटा चेतन’ और ‘अवतार’ देखी है. थ्री डी में फिल्म को करने का आइडिया रेमो का ही था. वह इससे पहले दो फिल्में थ्री डी बना चुके हैं. वह अच्छी तरह से उस जॉनर को जानते हैं. रेस थ्री म्यूजिकल एक्शन फिल्म है. एक्शन थ्री डी में देखने का मजा ही कुछ और होगा और इस फिल्म में 16 गाडियां उड़ती हुई नजर आएंगी. बीएमडब्लयू, राफ्टर्स, मरसीडिज से लेकर कई दूसरी गाड़ियां जो हम खरीद भी नहीं सकते हैं वो हमने उड़ाई है. सभी कार नयी थी शोरूम वाली भले ही नहीं थी लेकिन कुछ किलोमीटर तो ज़रूर चली थी. मोटरसाइकिल तो अनगिनत. इतनी महंगी कार सबसे पहले फिरोज खान ने अपनी फिल्म ‘कुर्बानी’ में उड़ाई थी वह जली हुई मर्सेडीज़ कार अभी भी फरदीन के पास है.

इस फ़िल्म से आप फ़िल्म वितरण में भी आ गए हैं क्या ‘ट्यूबलाइट’ के वक़्त जो कुछ हुआ था उसी से आपने ये फैसला लिया ?

हां क्योंकि फिल्म बनाने में बहुत सारे पैसे जाते हैं. उसके बाद फिल्म रिलीज के बाद भी पैसे देने के लिए हमारे पास नहीं होते हैं. ऐसे ही रिलीज के बाद पैसे वापस करने लगा तो लोग मुझे सूली पर चढ़ा देंगे इसलिए मैंने फैसला किया मैं फिल्म निर्माण के साथ साथ वितरण से भी जुडूंगा. हमने इरोज के साथ मिलकर इसे करने की कोशिश की थी लेकिन बात बनी नहीं. अब हम अकेले ही कर रहे हैं.

आपको बिजनेस की कितनी समझ है ?

सच कहूं तो मैं बिल्कुल भी बिजनेस पर्सन नहीं हूं. मुझे बिजनेस को लेकर ज्यादा कुछ पता नहीं है सिर्फ थोड़ा बहुत जानता हूं कि हमें थिएटर की कितनी ज़रूरत है. मैं लेखन के बैकग्राऊंड से आता हूं. जिस वजह से स्क्रिप्ट के सेलेक्शन के मामले में मैं लकी रहा हूं. यहां तक की जब मेरे पास अच्छी फिल्में नहीं आती थी फिर भी थोडी बहुत अच्छी स्क्रिप्ट चुन ही लेता था.

बॉबी देओल के कैरियर को आप सेकंड चांस दे रहे हैं पूरा देओल परिवार आपका शुक्रगुज़ार है. लोगों की मदद की ये भावना कहाँ से आपमें आती है ?

हर इंसान के अंदर ये होता है. हम सभी का बुरा टाइम आता है. कभी हम गलत फिल्में चुन लेते हैं तो कभी हम नाकामयाबी की वजह से सही स्क्रिप्ट नहीं चुन पाते हैं. सोचते हैं ये सही होगा या नहीं उस वक़्त एक सपोर्ट की ज़रूरत होती है वहीं सपोर्ट मैंने दिया कई बार डाउन फॉल में भगवान का नहीं आसपास के लोगों और हमारी कमज़ोरियों का भी हाथ होता है. बॉबी ने बहुत मेहनत की है. इस फिल्म के बाद उसे हर दिन अब वर्कआउट करना होगा. वो भी जिम में डेढ से दो घंटे बिताने होंगे. जो भी उनकी पसंद की चीज़ें हैं वो नहीं खा पा रहा है.

आपके कैरियर में क्या आपने अप्स एंड डाउन देखा है उस वक़्त आपको किसने सपोर्ट किया ?

मैंने अपने कैरियर में अप्स एंड डाउन नहीं देखा है. इसकी वजह मेरे फैंस हैं. जब मेरी फिल्में नहीं चलती है तो भी मेरे फैंस हमेशा बरकरार रहते हैं. मैंने प्यार किया से पहले मैंने विज्ञापन फिल्म की थी. उस वक्त भी लोग मुझे चाहते थे. मुझे लगता है कि यह भगवान का मुझ पर आर्शीवाद है. तेरे नाम से पहले मैं इस बात को थोड़ा ग्रांटेड भी लेता था लेकिन अब नहीं. अब मैं भी अपने फैंस को बहुत चाहता हूं. मुझे लेकर मेरे फैंस का प्यार कभी नहीं बदला है ‘मैंने प्यार किया’ से लेकर अब तक.

आपके पसंदीदा एक्शन हीरो कौन रहे हैं ?

मुझे विनोद खन्नाजी की फाइटिंग स्टाइल बहुत पसंद है. संजय दत्त,सनी देओल, जैकी श्रॉफ और अमिताभ बच्चन वो पहले वाले इन सभी का एक्शन मुझे बहुत पसंद है. धर्मेंद्र रोमांटिक,कॉमेडी और एक्शन किसी भी जॉनर में फिट हो जाते हैं. वह देखने में बहुत आकर्षक थे और साथ ही वह एक माचो भी थे. जिस वजह से वह आम आदमी से लेकर हर किरदार खूबसूरती से निभा जाते थे लेकिन उन्हें वह क्रेडिट नहीं मिला जो मिलना चाहिए था.

अनिल कपूर के साथ को किस तरह से परिभाषित करेंगे ?

हमने साथ में नो एंट्री, बीवी नंबर वन और युवराज की है हालांकि वह युवराज को याद नहीं करते हैं. एक बात के लिए आप अनिल कपूर को एडमायर कर सकते हैं. वह कभी भी बॉलीवुड के आइडियल हीरो नहीं थे लेकिन जिस दौर में उन्होंने इंडस्ट्री में शुरू किया था औऱ मौजूदा जनरेशन तक मुझे लगता है कि वह एकमात्र ऐसे शख्स हैं जो लगातार काम कर रहे हैं इसकी वजह उनका डिसिप्लिन है और उन्होंने खुद का खयाल रखा है.अपने काम को लेकर उनकी उत्सुकता अभी भी कम नहीं हुई है. वह अपने काम से थके नहीं हैं. यही वजह है कि वह कभी इंडस्ट्री से हट नहीं सकते हैं. वह दादा बन सकते हैं परदादा भी. वह अपनी दाढ़ी मुंडवाते हैं तो कभी दाढ़ी बढ़ाते हैं. वह लुक में भी बहुत सारे एक्सपेरिमेंट करते हैं. यही वजह है कि उन्हें आज की युवाओं से ज़्यादा पैसे मिलते हैं और वह उसके पूरे हकदार हैं. अमिताभ बच्चन की जगह कोई ले सकता है तो वह अनिल कपूर ही है. अमिताभ बच्चन ने मोहब्बतें फ़िल्म के दौरान जिस तरह के रोल किये थे.अनिल अभी वो कर रहे हैं.

आपके फैंस में बच्चों की तादाद बहुत ज़्यादा है आपको क्या लगता है इस कनेक्शन की क्या वजह है ?

(हंसते हुए) अच्छा ही है बच्चे मेरे फैंस ज़्यादा हैं तो ऐसे में उनकी माएं भी फ़िल्म देखने आती हैं. मुझे नहीं पता कि किस तरह से कनेक्ट होता है. मुझे लगता है कि मैं कभी खुद को स्टार नहीं सोचता हूं. मैं जैसा हूं वैसा हूं. मैं जिस तरह से बात करता हूं या सोचता हूं उसमें भी कोई स्टार वाली बात नहीं है. जिस तरह से देश का आम आदमी सोचता और बोलता है वैसे ही में भी हूं. कुछ भी नेगेटिविटी नहीं है लाइफ में. सिर्फ पॉजिटिविटी लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो लोग मुझसे जुड़ी कुछ बातों को नेगेटिव बनाकर सोशल मीडिया और अपने चैनल पर भुनाते हैं. इतनी मीडिया है और उनके बीच प्रतिस्पर्धा की टीआरपी के लिए हमें निशाना बनाया जाता है. पहले सिर्फ दूरदर्शन हुआ करता था जो बहुत साफ सुथरा चैनल था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें