30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : सीएम का खनन विभाग को निर्देश, बालू की मनमानी कीमत पर लगाएं लगाम

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खान एवं भूतत्व विभाग के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि लोगों को बालू के लिए ज्यादा कीमतें नहीं देनी पड़े. इसकी विस्तृत समीक्षा कर आगे के लिए सुधारात्मक कदम उठाये जायें ताकि उपभोक्ताओं को राहत मिल सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि ओवरलोडिंग से सड़कों […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खान एवं भूतत्व विभाग के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि लोगों को बालू के लिए ज्यादा कीमतें नहीं देनी पड़े. इसकी विस्तृत समीक्षा कर आगे के लिए सुधारात्मक कदम उठाये जायें ताकि उपभोक्ताओं को राहत मिल सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि ओवरलोडिंग से सड़कों की हालत खराब हो रही है, इस पर प्रतिबंध का पालन भी सुनिश्चित हो.
मुख्यमंत्री शनिवार को 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में खान एवं भूतत्व विभाग की समीक्षा कर रहे थे. सीएम के समक्ष खान एवं भूतत्व विभाग ने बालू खनन एवं अन्य विभागीय विषयों के संबंध में प्रस्तुतीकरण दिया. बैठक में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने बालू की बढ़ी हुई कीमतों के संबंध में विस्तृत समीक्षा करने का निर्देश दिया.
मुख्यमंत्री ने जानना चाहा कि जुलाई 2017 के समय जो बालू की कीमतें थीं, उसकी तुलना में आज इतनी ज्यादा कीमतों की वजह क्या है. उन्होंने पूछा कि जिन्हें लीज दिया गया है, क्या वे अपने अधीन सबलीज देकर मनमानी दर पर बालू की बिक्री तो नहीं कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने इन सब चीजों पर माइक्रो लेवल पर समीक्षा करने का निर्देश भी दिया.
सीएम ने बैठक में साफ कहा कि बालू की दर नियंत्रित रहे और नियमों तथा तय मानक के अनुसार ही खनन हो. अवैध खनन पर सख्ती से रोक लगे. बैठक में खान एवं भूतत्व मंत्री विनोद कुमार सिंह, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक केएस. द्विवेदी, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, खान एवं भूतत्व विभाग की प्रधान सचिव अंशुली आर्या, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, पुलिस महानिदेशक (स्पेशल ब्रांच) जेएस गंगवार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, खान एवं भूतत्व विभाग के सचिव असंगवा चुवाआवो, विशेष सचिव मुख्यमंत्री सचिवालय अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह सहित खान एवं भूतत्व विभाग के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें