29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर : पासबुक व परिचय पत्र के बगैर बैंकों में प्रवेश नहीं

मुजफ्फरपुर : जिले में काम के आधार पर थानेदार सहित पुलिस कर्मियों को रैंकिंग दी जायेगी. इस आधार पर अपर थानेदार, दक्ष अनुसंधानक, दक्ष विधि व्यवस्था संधारक का चुनाव किया जायेगा. एसएसपी मनोज कुमार ने शनिवार को क्राइम मीटिंग के दौरान थानेदारों को निर्देश दिया. कहा कि थाने में शिकायत करने पहुंचे पीड़ित को पुलिस […]

मुजफ्फरपुर : जिले में काम के आधार पर थानेदार सहित पुलिस कर्मियों को रैंकिंग दी जायेगी. इस आधार पर अपर थानेदार, दक्ष अनुसंधानक, दक्ष विधि व्यवस्था संधारक का चुनाव किया जायेगा. एसएसपी मनोज कुमार ने शनिवार को क्राइम मीटिंग के दौरान थानेदारों को निर्देश दिया.
कहा कि थाने में शिकायत करने पहुंचे पीड़ित को पुलिस अविलंब रिसिविंग देगी. थाने पर ओडी ड्यूटी में मौजूद पदाधिकारी पीड़ित के आवेदन पर अपने हस्ताक्षर से थाना का मुहर लगा कर जारी करेंगे. एसएसपी ने बताया कि इस नियम को फिलहाल कांटी व अहियापुर थाना में लागू कर दिया गया है.
एसएसपी ने विभिन्न बैंक के उच्च स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा को लेकर भी दिशा निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था बैंक प्रबंधन करे कि अनाधिकृत ग्राहक प्रवेश नहीं कर सके. केवल वैद्य परिचय पत्र या पासबुक के साथ ही ग्राहकों का प्रवेश होना सुनिश्चित हो.
एसएसपी ने थानेदारों से कहा कि थाने पर पहुंचे फरियादियों को मान-सम्मान दें. शराब तस्कों को चिह्नित कर कार्रवाई करने का आदेश थानेदारों को दिया. फरार चल रहे शराब कारोबारियों पर कोर्ट से वारंट लेकर कुर्की की कार्रवाई की जाये. उन्होंने वारंटियों को गिरफ्तार करने, सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाने, थानावार अपराधियों की सूची तैयार कर उसकी गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश जारी किया.
बैंक में संदिग्ध दिखने वाले व्यक्ति की दें सूचना
हाल के दिनों में बैंक में बढ़ी आपराधिक वारदातों को एसएसपी ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने. बैंक में संदिग्ध स्थिति में दिखने वाले व्यक्ति के बारे में बैंक प्रबंधक अविलंब स्थानीय थाना को सूचना दे. इसके बाद पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें