1. home Home
  2. world
  3. smoking became a major reason for divorce in pakistan rjh

पाकिस्तान में स्मोकिंग बना तलाक की बड़ी वजह, सिगरेट पीने वाले लोगों में से हर पांच में से दो महिलाएं

नौशीन हामिद ने इस्लामाबाद में आयोजित एक सेमिनार में कहा कि महिलाओं में बढ़ती धूम्रपान की प्रवृत्ति देश में तलाक की दर बढ़ाने का एक प्रमुख कारण है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Divorce due to Smoking in Pakistan
Divorce due to Smoking in Pakistan
Twitter

पाकिस्तान में धूम्रपान यानी स्मोकिंग को तलाक की एक बड़ी वजह बताया जा रहा है. लोकमत में छपी खबर के अनुसार पाकिस्तान के सत्ताधारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की एक सांसद नौशीन हामिद का मानना ​​है कि पाकिस्तान में तलाक के बढ़ते मामलों के लिए धूम्रपान एक बड़ी वजह है, बशर्ते कि धूम्रपान करने वाली महिलाएं हों.

नेशनल असेंबली की सदस्य नौशीन हामिद ने इस्लामाबाद में आयोजित एक सेमिनार में कहा कि महिलाओं में बढ़ती धूम्रपान की प्रवृत्ति देश में तलाक की दर बढ़ाने का एक प्रमुख कारण है.

  • पाकिस्तान में स्मोकिंग की वजह से बढ़ रहे तलाक के मामले

  • महिलाएं कर रही हैं खुला की डिमांड

  • धूम्रपान करने वाले हर पांच में से दो महिलाएं

नौशीन हामिद ने कहा कि धूम्रपान करने वाली महिलाओं की जब शादी होती है तो उनके ससुराल वाले उसकी धूम्रपान करने की आदत को स्वीकार नहीं करते जिसकी वजह से देश में तलाक की घटनाएं बढ़ रही हैं . उन्होंने सेमिनार में कहा कि देश में पिछले कुछ वर्षों में धूम्रपान करने वाली महिलाओं की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है.

नौशीन हामिद ने कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर कई ऐसी महिलाओं को जानती हूं जो धूम्रपान करती हैं और उनकी वजह से कई तरह क सामाजिक समस्याएं उत्पन्न हो रहीं हैं. पाकिस्तान के संघीय संसदीय सचिव(स्वास्थ्य) ने बताया कि देश में धूम्रपान करने वाले हर पांच लोगों में से दो महिलाएं हैं.

हाल की मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि पाकिस्तान के शहरी क्षेत्रों में तलाक की घटनाएं लगातार बढ़ रही है, हालांकि यहां गौर करने वाली बात यह है कि यह तलाक महिलाओं द्वारा खुला मांगने के बाद होते हैं. पाकिस्तान में होने वाली मौत की घटनाओं में धूम्रपान एक बड़ी वजह है और विशेषज्ञों का कहना है कि पूरे विश्व में पाकिस्तान में सिगरेट सबसे कम कीमत पर बिकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें