1. home Hindi News
  2. world
  3. international yoga day 2022 indian embassy in muscat holds yoga performance smb

International Yoga Day 2022: मस्कट में योग प्रदर्शन का आयोजन, विदेश राज्य मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले और आजादी का अमृत महोत्सव के एक हिस्से के रूप में मस्कट स्थित भारतीय दूतावास द्वारा सोमवार को आकर्षक योग प्रदर्शन का आयोजन किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
International Yoga Day 2022: Yoga performance in Muscat
International Yoga Day 2022: Yoga performance in Muscat
twitter

International Yoga Day 2022: दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मनाया जाना भारत के लिए गौरव और सम्मान की बात है. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले और आजादी का अमृत महोत्सव के एक हिस्से के रूप में मस्कट स्थित भारतीय दूतावास द्वारा सोमवार को 'मस्कट योग महोत्सव- 75 दिन, 75 कार्यक्रम' के तहत एक आकर्षक योग प्रदर्शन का आयोजन किया गया.

विदेश राज्य मंत्री मुरलीधरन का ट्वीट

'मस्कट योग महोत्सव-75 दिन, 75 कार्यक्रम' के तहत @Indemb_Muscat द्वारा आयोजित आकर्षक योग प्रदर्शन की जानकारी विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने एक ट्वीट के माध्यम से दी. ट्वीट कर उन्होंने कहा कि ओमान के मस्कट में प्रतिष्ठित Fort Mutrah और कॉर्निश को देखकर विशाल अगरबत्ती में योग के लुभावने दृश्य को देखें. बताया गया कि मस्कट में प्रतिष्ठित किले Mutrah की ओर मुख किए हुए विशाल अगरबत्ती में योग का प्रदर्शन किया गया था. मस्कट योग महोत्सव 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में ओमान में योग संगठनों के सहयोग से शांति, स्वास्थ्य और कल्याण का त्योहार है. योग महोत्सव में पूरे ओमान में 75 से अधिक योग कार्यक्रम होंगे.

पीएम मोदी कर्नाटक के मैसूर पैलेस में करेंगे योग

आजादी का अमृत महोत्सव भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष और भारतीयों के गौरवशाली इतिहास, संस्कृति और उपलब्धियों के उपलक्ष्य में देश में मनाया जा रहा है. यह 5000 से अधिक वर्षों के प्राचीन इतिहास की विरासत के साथ 75 साल पुराने स्वतंत्र देश के रूप में सामूहिक उपलब्धियों का उत्सव है. यह उत्सव प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उल्लिखित पांच स्तंभों पर टिकी हुई है. 21 जून को मनाए जाने वाले 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी कर्नाटक के मैसूर पैलेस में योग करेंगे, जबकि उनके मंत्रिमंडल के 75 मंत्री देश के 75 ऐतिहासिक और सांस्कृतिक स्थलों पर योग करेंगे. विदेश मंत्री एस जयशंकर दिल्ली के लोटस टेंपल में योग करेंगे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें