1. home Hindi News
  2. world
  3. bus filled with sikh devotees hit by train in pakistan 19 sikh devotees killed 8 injured pakistan news

पाकिस्तान : ट्रेन की चपेट में आयी सिख श्रद्धालुओं से भरी बस, 29 लोगों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घटना की तस्वीर
घटना की तस्वीर
Photo : Twitter

लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शुक्रवार को एक मिनी बस के ट्रेन से टकरा जाने के कारण 29 लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में अधिकतर सिख श्रद्धालु थे. अधिकारियों ने बताया कि कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस ने दोपहर डेढ़ बजे फर्रूकाबाद में एक मानव रहित क्रॉसिंग पर मिनी बस को टक्कर मार दी. बस में सिख श्रद्धालु सवार थे.

यह घटना जहां हुई वह लाहौर से करीब 60 किलोमीटर दूर है. इवैक्यू ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि हादसे में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गयी. इनमें से ज्यादातर पाकिस्तानी सिख थे.

मौके पर प्रशासन और राहत और बचाव दल के कर्मचारियों ने पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया. घायलों को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने घायलों के इलाज के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया और कहा कि उनके इलाज में कोई कोताही न बरती जाए.

एक अधिकारी ने बताया कि कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस पैसेंजर ट्रेन ने क्रॉसिंग पर शेखूपुरा जा रही बस को अपनी चपेट में ले लिया. बस में सवार सिख श्रद्धालु गुरुद्वारा सच्चा सौदा लौट रहे थे. वे धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होने कहीं गये थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें