18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन से पहली मौत की पुष्टि, पीएम बोरिस जॉनसन ने दी जानकारी

Omicron Variant Death In UK कोविड-19 के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर दुनिया भर में जारी दहशत के बीच ब्रिटेन से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, ब्रिटेन में कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट से पहली मौत की पुष्टि हुई है. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस बारे में जानकारी दी है.

Omicron Variant Death In UK कोविड-19 के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर दुनिया भर में जारी दहशत के बीच ब्रिटेन से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, ब्रिटेन में कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट से पहली मौत की पुष्टि हुई है. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि ओमिक्रॉन से पीड़ित एक मरीज की मौत हुई है. मरीज में ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई थी.

बता दें कि ब्रिटेन पर ओमिक्रॉन का बड़ा खतरा है. ब्रिटेन में शनिवार को 54,073 नए मामले सामने आने की खबरें मीडिया में आई थी. इसमें ओमिक्रॉन के 633 मामले शामिल हैं. हालांकि, ओमिक्रॉन मामलों की वास्तविक संख्या बहुत अधिक होने का अनुमान है. वहीं, विशेषज्ञों का कहना है कि ब्रिटेन में ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैल रहा है, जो चिंताजनक है. वैज्ञानिकिों की रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रिटेन में फिलहाल हर 2 से 4 दिन में संक्रमित लोगों की संख्या दोगुनी हो रही है.

इन सबके बीच, वैज्ञानिकों ने ब्रिटेन के कोरोना वायरस के नए वेरिएंट को लेकर बड़ी चेतावनी दी है. उनका कहना है कि अप्रैल के अंत तक देश में ओमिक्रॉन से होने वाली मौतों की संख्या 25,000 से 75,000 तक हो सकती है. बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड के ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर अभी भी अनिश्चितता है. शोधकर्ताओं ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की डोज अधिक लेने से ओमिक्रॉन का प्रभाव कम होने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि इस साल नवंबर महीने के आखिरी सप्ताह में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की पहचान हुई और इस वेरिएंट ने पूरी दुनिया में अनिश्चिय और भय पैदा कर दिया है.

Also Read: दारुल उलूम की सऊदी अरब से मांग, तबलीगी जमात पर प्रतिबंध के फैसले पर करे पुनर्विचार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें