1. home Hindi News
  2. world
  3. bomb blast outside mumbai attack mastermind hafiz saeeds house in pakistan three dead 21 injured vwt

पाकिस्तान : मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका, तीन मरे, 20 घायल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हाफिज सईद के घर के आगे बम धमाके से भारी नुकसान.
हाफिज सईद के घर के आगे बम धमाके से भारी नुकसान.
फोटो साभार : डॉन अखबार.

लाहौर : मुंबई हमले के मास्टर माइंड और आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तयब्बा हाफिज सईद के घर के बाहर हुए बम धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 21 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं. पाकिस्तानी टीवी न्यूज चैनलों ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि बुधवार को यह धमाका जौहर टाउन में सईद के घर से करीब 120 मीटर की दूरी पर एक घर में हुआ. लाहौर के पुलिस प्रमुख गुलाम महमूद डोगर ने बताया कि घायलों में से तीन की जिन्ना अस्पताल में मौत हो गई.

हालांकि, सईद लंबे समय से जौहर टाउन घर में नजरबंद था, टेरर फंडिंग में संलिप्तता से जुड़े मामले में उसे पिछले साल गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद इन मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद फिलहाल वह लाहौर की जेल में कैद है. लाहौर पुलिस प्रमुख डोगर ने कहा कि हालांकि, प्रथम दृष्ट्या में यह बम धमाका ही लगता है, लेकिन मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है कि आखिर यह धमाका किस वजह से हुआ.

लाहौर के उपायुक्त मुदस्सिर रियाज मलिक ने कहा कि सईद के घर के आगे हुए इस धमाके की वजह से घटना स्थल पर एक गड्ढा बन गया है. उन्होंने कहा कि हम जांच के बाद ही इसके कारणों का पता लगा पाएंगे. मीडिया की खबरों के मुताबिक, घायलों में महिलाएं, बच्चे और एक पुलिस अधिकारी शामिल हैं और उनमें से कुछ की हालत गंभीर है.

टीवी चैनलों पर प्रसारित तस्वीरों और फुटेज में इमारत के सामने का हिस्सा दिखाई दे रहा है और विस्फोट में कई वाहनों को भारी नुकसान होने की तस्वीर भी सामने आ रही है. इस धमाके से आसपास के कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है. घटना के तुरंत बाद पुलिस और बम निरोधक दल मौके पर पहुंचे. एक चश्मदीद ने जियो न्यूज चैनल को बताया कि एक अज्ञात व्यक्ति ने घर के पास मोटरसाइकिल खड़ी की और बाद में उसमें विस्फोट हो गया.

उधर, इस धमाके के बाद पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने प्रांतीय पुलिस प्रमुख से घटना की रिपोर्ट मांगी है. पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने भी पंजाब के मुख्य सचिव और पुलिस प्रमुख से इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि संघीय एजेंसियां ​​जांच में पंजाब सरकार की मदद कर रही हैं.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें