1. home Home
  2. world
  3. behesta arghand female afghan journalist who interviewing a taliban leader left country rjh

तालिबानी नेता का इंटरव्यू लेकर सुर्खियां बटोरने वाली महिला पत्रकार Behesta Arghand ने देश छोड़ा, ये है वजह...

Behesta Arghand ने तालिबानी नेता से राजधानी काबुल में घर-घर जाकर तलाशी और भविष्य के लिए उनकी योजनाओं के बारे में भी सवाल पूछे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Behesta Arghand
Behesta Arghand
Twitter

टोलो न्यूज की पत्रकार Behesta Arghand जिन्होंने तालिबान के एक सदस्य का इंटरव्यू कर सुर्खियां बटोरीं थी उन्होंने देश छोड़ दिया है. Behesta Arghand ने तालिबानी नेता का ऐतिहासिक इंटरव्यू 17 अगस्त को लिया था. यह इंटरव्यू तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के 48 घंटे बाद हुआ था. यह सूचना हिंदुस्तान टाइम्स के हवाले से आ रही है.

Behesta Arghand ने तालिबानी नेता से राजधानी काबुल में घर-घर जाकर तलाशी और भविष्य के लिए उनकी योजनाओं के बारे में भी सवाल पूछे. इस साक्षात्कार को ऐतिहासिक इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि अफगान समाचार नेटवर्क पर तालिबान नेता का साक्षात्कार करने वाली वह पहली महिला पत्रकार थीं.

सोशल मीडिया में वायरल थी इंटरव्यू की तसवीर

इस इंटरव्यू की तसवीर सोशल मीडिया में तुरंत वायरल हो गयी और Behesta Arghand देखते ही देखते स्टार बन गयी. वह मात्र 24 साल की हैं, इस इंटरव्यू की इतनी चर्चा इसलिए है क्योंकि तालिबान एक आतंकवादी संगठन है और 20 साल पहले जब अफगानिस्तान में उसका शासन था महिलाओं की स्वतंत्रता बुर्के के पीछे कैद थी, ऐसे में यह इंटरव्यू ऐतिहासिक था.

देश वापसी की है उम्मीद

लेकिन अब अफगानिस्तान में जो स्थिति है उसे देखते हुए Behesta Arghand ने तालिबान के डर से देश छोड़ दिया है. उन्होंने सीएनएन को बताया कि टोलो न्यूज में उन्होंने एक महीने और 20 दिन काम किया था, उसके बाद वहां तालिबान का कब्जा हो गया. Behesta को उम्मीद है कि अफगानिस्तान में स्थिति बदलेगी और तब वह अपने देश वापस लौट सकेंगी. उन्होंने मलाला युसुफजई का इंटरव्यू भी किया था.

Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें