1. home Home
  2. world
  3. afghan taliban latest news updates explosion heard in afghanistan capital kabul local media reports smb

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर धमाका, स्थानीय मीडिया का दावा

Explosion Heard In Kabul तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एयरपोर्ट के पास रविवार शाम एक बार फिर धमाका हुआ है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में धमाका सुना गया है. बताया जा रहा है कि धमाका एक घर में हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
काबुल में एक बार फिर धमाका, स्थानीय मीडिया का दावा
काबुल में एक बार फिर धमाका, स्थानीय मीडिया का दावा
PTI FILE

Explosion Heard In Kabul तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एयरपोर्ट के पास रविवार शाम एक बार फिर धमाका हुआ है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में धमाका सुना गया है. बताया जा रहा है कि धमाका एक घर में हुआ है. वहीं, एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक, एक अफगान पुलिस प्रमुख ने कहा है कि काबुल हवाई अड्डे के उत्तर-पश्चिम में आज एक रॉकेट हमले में एक बच्चे की मौत हो गई.

बता दें कि अमेरिका के बाद तालिबान की ओर से भी काबुल एयरपोर्ट पर हमले की संभावना जताई गई थी. न्यूज चैनल अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान ने कहा था कि काबुल एयरपोर्ट पर आईएसआईएस (ISIS) के हमले की संभावना बढ़ गई है. इसी के मद्देनजर लोगों से कहा कि वे काबुल एयरपोर्ट पर नहीं जाएं. इन सबके बीच, तालिबान ने एक वीडियो जारी कर दावा किया है कि पंजशीर के लड़ाके तालिबान के प्रति वफादारी की शपथ ले रहे हैं और जल्द ही पूरे पंजशीर को तालिबान के दायरे में ले लिया जाएगा.

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी देते हुए कहा था कि आने वाले 24 से 36 घंटे में काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमला हो सकता है. उन्होंने स्थिति को बेहद खतरनाक बताते हुए कहा कि एयरपोर्ट पर खतरा काफी बढ़ गया है. जो बाइडेन ने शनिवार को वॉशिंगटन में अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के अधिकारियों से चर्चा के बाद ये बयान दिया. अमेरिका ने अपने नागरिकों को सतर्क करते हुए कहा है कि वे काबुल एयरपोर्ट और उसके आस-पास के इलाकों से तुरंत हट जाएं. बता दें कि इससे पहले गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट हुए हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 170 लोगों की जान गई थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें