पाक मीडिया ने कहा भारत-पाक मुलाकात चमत्कार से कम नहीं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी मीडिया ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और नवाज शरीफ के बीच हुई पहली मुलाकात को ‘‘मामूली चमत्कार’’ करार दिया है और कहा है कि तनावपूर्ण माहौल के बीच हुई मुलाकात में ‘‘काफी कुछ कहा गया ’’ लेकिन ‘‘कोई कार्रवाई’’ नहीं दिखी.

दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच बहुप्रतीक्षित मुलाकात संयुक्त राष्ट्र महासभा की न्यूयार्क में हुई बैठक से इतर संपन्न हुई. द न्यूज इंटरनेशनल ने अपने संपादकीय में कहा है कि मुलाकात से पूर्व के हालात इससे अधिक विनाशकारी नहीं हो सकते थे और ऐसे में मुलाकात होना अपने आप में एक ‘‘मामूली चमत्कार’’ है क्योंकि दोनों पक्षों ने इसे सार्थक और सृजनात्मक बताया है.

द डान दैनिक ने लिखा है कि ‘‘कम से कम उम्मीदों ’’ के साथ हुई बैठक संभवत: दोनों देशों के लिए एक छोटी सी जीत है. डेली टाइम्स ने लिखा है कि दोनों देशों द्वारा वार्ता प्रक्रिया और शांति वार्ताओं को जारी रखने की जो मंशा दिखायी गयी है , वह उत्साहवर्धक है. द डान ने ‘‘केवल शब्द , कोई कार्रवाई नहीं ’’ शीर्षक वाले अपने संपादकीय में ‘‘घरेलू दबावों ’’ के बावजूद वार्ता करने के लिए मनमोहन सिंह की सराहना की है.

दी न्यूज ने लिखा है कि मनमोहन सिंह ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण में अधिकतर समय पाकिस्तान और आतंकवाद के सवाल को दिया और ‘‘हमें आतंकवाद का केंद्र’’ बताया और कश्मीर के मुद्दे पर सुलह समझौते से इनकार कर दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें