1. home Hindi News
  2. world
  3. 38 killed in israeli stampede at religious festival more than 100 injured vwt

इजरायल के बोनाफायर फेस्टिवल में भगदड़ मचने से 38 की मौत, 100 से अधिक घायल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
इजरायल में भगदड़ के दौरान मारे गए लोगों के शव.
इजरायल में भगदड़ के दौरान मारे गए लोगों के शव.
फोटो साभार : टाइम्स ऑफ इजरायल.

तेल अवीब : उत्तरी इजरायल के माउंट मेरॉन में शुक्रवार को बोनाफायर फेस्टिवल नामक धार्मिक उत्सव में भगदड़ मचने से करीब 38 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं. इस घटना के बाद इजराय के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हादसे पर दुख जताते हुए इसे आपदा करार दिया है. टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, इस धार्मिक उत्सव में 2000 से अधिक लोग शामिल हुए थे.

वहीं, मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, माउंट मेरॉन के एक स्टेडियम में आयोजित धार्मिक उत्सव के दौरान सीटें टूटकर गिर जाने से भगदड़ मच गई. अफरा-तफरी में लोगों की जानें गईं और घायल भी हुए. इस घटना से संबंधित विचलित करने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर की जा रही हैं.

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल की राष्ट्रीय आपातकालीन सेवा मैगन डेविड एडोम (एमडीए) ने सटीक संख्या दिए बिना मौतों की पुष्टि की है. उसने कहा कि इस हादसे में दर्जनों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं. घायलों को बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. इजराइल के समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में कम से कम 38 लोग मारे गए हैं.

इजराइल के मेरॉन शहर में बी'ओमर फेस्टिवल आयोजित किया गया था. इसमें भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया था. कोरोना वायरस महामारी शुरू होने के बाद से देश में आयोजित यह सबसे बड़ा आयोजन था.

पुलिस ने बताया कि घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर्स बुलाए गए हैं. उन्होंने बताया कि हादसा उस वक्त हुआ जब कुछ लोग सीढ़ियों पर फिसल गए. इसके बाद एक-एक कर लोग एक दूसरे पर गिरते चले गए. इस धार्मिक उत्सव में भगदड़ मचने के बाद लोग बाहर निकलने की कोशिश में कुचले गए हैं.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें