26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कौन है अनसूया सेन गुप्ता, कान्स में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय

कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत की पहली एक्ट्रेस को पहली बार बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला है. कोलकत्ता की अनसूया सेनगुप्ता को यह अवॉर्ड मिला है.

यं कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत के कई सितारें शिरकत करते हैं. लेकिन पहली बार है जब किसी एक्ट्रेस को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता हो. 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में भारत की अनसूया सेनगुप्ता ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता है. अनसूया पहली भारतीय हैं जिन्हें कान्स फिल्म फेस्टिवल में यह अवॉर्ड जीता हो. वह मूल रूप से बंगाल की रहने वाली है. अनसूया को यह पुरूस्कार बुलगारियाई निर्देशक कॉन्स्टेंटिन बोजानोव की हिंदी फिल्म “द शेमलेस” के लिए मिला है. 2024 कान्स फिल्म फेस्टिवल में अन सर्टन रिगार्ड कैटेगरी में अनसूया सेनगुप्ता ने बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता है. अवॉर्ड जीतने के बाद अनसूया ने अपने भाषण के दौरान इसे दुनिया भर में अपने अधिकारों के लिए बहादुरी से लड़ने के लिए ‘Queer कम्युनिटी और हाशिए पर रहने दूसरी कम्यूनिटी’ को समर्पित किया हैं. अनुसूया की इस सफलता के बाद लोग उनकी प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं. ये अवॉर्ड जीतकर अनसूया ने इतिहास रच दिया. यह पहली बार है जब भारत किसी एक्ट्रेस को यह अवॉर्ड जीता हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें