23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शिक्षक भर्ती घोटाला: कलकत्ता हाईकोर्ट ने माणिक भट्टाचार्य की संपत्ति कुर्क करने का दिया आदेश

शिक्षक भर्ती घोटाले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने बड़ा आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने माणिक भट्टाचार्य की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है. कोर्ट का आदेश माणिक पर जुर्माने की रकम न देने के बाद लगाया गया है.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा पर्षद के पूर्व अध्यक्ष व तृणमूल विधायक माणिक भट्टाचार्य को एक बार फिर कलकत्ता हाइकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाइकोर्ट के निर्देश की अवमानना के मामले में अदालत ने अब माणिक भट्टाचार्य की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है. सोमवार को हाइकोर्ट के न्यायाधीश अभिजीत गांगुली की पीठ ने यह आदेश जारी किया.

माणिक भट्टाचार्य की संपत्ति होगी कुर्क

मामले की सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति गांगुली की एकल पीठ ने प्रवर्तन निदेशालय (इडी) के अधिकारियों को शिक्षक भर्ती घोटाले के मामले में गिरफ्तार तृणमूल विधायक और प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य की सभी संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया. कोर्ट ने कहा है कि इडी माणिक भट्टाचार्य की देश-विदेश में मौजूद सभी संपत्तियों को जब्त करेगी.

जुर्माना नहीं भरने के बाद हाइकोर्ट ने दिखाई नाराजगी

हाइकोर्ट ने माणिक भट्टाचार्य पर लगाया गया सात लाख रुपये का जुर्माना नहीं चुकाने पर नाराजगी व्यक्त की और उसके बाद ही सभी संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया गया. उल्लेखनीय है कि इससे पहले अदालत ने माणिक भट्टाचार्य पर विभिन्न मामलों में कुल सात लाख रुपये का जुर्माना लगाया था, लेकिन भट्टाचार्य ने अब तक जुर्माने की राशि जमा नहीं की और न ही कोर्ट में कोई आवेदन किया. इसके बाद कोर्ट ने उनकी सभी संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया है. गौरतलब है कि शिक्षक भर्ती घोटाले में इडी ने माणिक भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया है. भट्टाचार्य अभी न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं.

हेमंती की मां ने कहा मेरी बेटी निर्दोष

शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार तृणमूल युवा नेता कुंतल घोष ने गुरुवार को मॉडल वह अभिनेत्री हेमंती गांगुली का नाम लिया था. इसके बाद से ही हेमंती चर्चा में है. लेकिन वह कहां है, यह रहस्य अब भी बरकरार है. हेमंती का घर हावड़ा के उत्तर बक्सरा इलाके में है. पिछले दिनों घोटाले में हेमंती का नाम सामने आने के बाद उसकी मां ने बेटी से पल्ला झाड़ते हुए कहा था कि वह हेमंती के बारे में कुछ नहीं जानती है. हालांकि, दो दिनों बाद मां के रुख में नरमी आ गयी. रविवार को बुला गांगुली ने अपनी बेटी (हेमंती) को निर्दोष बताते हुए कहा कि उनकी बेटी गलत काम नहीं कर सकती है. वह बहुत अच्छी लड़की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें