21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरवाराणसी से पूर्वांचल की 164 सीटों पर नजर, PM मोदी की यात्रा से इस समीकरण को साध रही है...

वाराणसी से पूर्वांचल की 164 सीटों पर नजर, PM मोदी की यात्रा से इस समीकरण को साध रही है BJP

पीएम मोदी की रैली के जरिए बीजेपी पूर्वांचल पर फोकस कर रही है. कहीं ना कहीं पीएम मोदी के आसरे बीजेपी ने पूर्वांचल के विधानसभा पर पकड़ और मजबूत करने और चुनाव में सीटों को जीतने का मेगाप्लान बनाया है.

PM Modi In Varanasi: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले हैं. इसी बीच सियासी सरगर्मी तेज हो चुकी है. एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को सौगातों की गिफ्ट देने आ रहे हैं. पीएम मोदी की यात्रा के पीछे यूपी के सियासी समीकरण को साधने की कोशिश भी हो रही है.

पीएम मोदी की रैली के जरिए बीजेपी पूर्वांचल पर फोकस कर रही है. कहीं ना कहीं पीएम मोदी के आसरे बीजेपी ने पूर्वांचल के विधानसभा पर पकड़ और मजबूत करने और चुनाव में सीटों को जीतने का मेगाप्लान बनाया है.

Also Read: Varanasi: रैली में दो लाख की भीड़, 5200 करोड़ की सौगात, लोकार्पण के बहाने पीएम मोदी की नजर पूर्वांचल वोटरों पर

अगर पूर्वांचल के सियासी समीकरण को देखें तो यहां पर उत्तर प्रदेश की कुल 403 में से 33 फीसदी सीटें आती हैं. उत्तर प्रदेश के 28 जिलों को पूर्वांचल कहा जाता है, इन जिलों में कुल विधानसभा सीटों की संख्या 164 है.

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने पूर्वांचल की कुल सीटों में से 115 पर जीत के कमल को खिलाया था. इसी चुनाव में सपा ने 17, बसपा ने 14, कांग्रेस को 2 और अन्य पार्टियों ने 16 सीटें अपने नाम की थी. बीजेपी की कोशिश है कि इस बार विधानसभा चुनाव में पुराने प्रदर्शन को बेहतर कर लिया जाए.


Also Read: PM Modi Varanasi Visit LIVE: पीएम मोदी यूपी रवाना, वाराणसी-सिद्धार्थनगर में करेंगे कई योजनाओं का उद्घाटन

पीएम मोदी की वाराणसी यात्रा को देखें तो वो कई तोहफों की सौगात देकर पूर्वांचल के वोटर्स को साधेंगे. कुछ दिन पहले भी पीएम मोदी ने कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करने के साथ ही कई तोहफों को झड़ी लगा दी थी. इस बार पीएम मोदी सिद्धार्थनगर से नौ मेडिकल कॉलेज की सौगात देंगे.

सिर्द्धाथनगर से पीएम मोदी वाराणसी पहुंचेंगे और आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना का उपहार देंगे. इसके साथ ही वाराणसी को 5,200 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं. पीएम मोदी रिंग रोड-2 समेत 32 परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. इस लिहाज से पीएम मोदी की यात्रा काफी अहम मानी जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें