15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Royal Enfield Electric Himalayan: इंतजार खत्म! रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक हिमालयन से उठा पर्दा, देखें तस्वीरें

रॉयल एनफील्ड ने मिलान, इटली में इंटरनेशनल मोटरसाइकिल एंड एक्सेसरीज़ (EICMA) प्रदर्शनी में अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का प्रदर्शन किया है. रॉयल एनफील्ड ने भविष्य में क्या उम्मीद की जा सकती है, इसका एक झलक दिखाया है.

Undefined
Royal enfield electric himalayan: इंतजार खत्म! रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक हिमालयन से उठा पर्दा, देखें तस्वीरें 5

Royal Enfield Electric Himalayan: जैसा कि पहले बताया गया है, नया एडवेंचर मोटरसाइकिल पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है और इसका डिज़ाइन नई हिमालयन 452 से प्रेरित है. भले ही भारतीय दोपहिया वाहन कंपनी ने इलेक्ट्रिक एडीवी के विनिर्देश और विवरण का खुलासा नहीं किया है, लेकिन जैसा कि नाम से पता चलता है.

Undefined
Royal enfield electric himalayan: इंतजार खत्म! रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक हिमालयन से उठा पर्दा, देखें तस्वीरें 6

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक हिमालयन को एक सक्षम ऑफ-रोडर बनाना चाहती है. रॉयल एनफील्ड के अनुसार, इलेक्ट्रिक हिमालयन में एडवेंचर बाइक की विशेषताएं हैं, साथ ही इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के फायदे हैं.

Undefined
Royal enfield electric himalayan: इंतजार खत्म! रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक हिमालयन से उठा पर्दा, देखें तस्वीरें 7

इलेक्ट्रिक हिमालयन रॉयल एनफील्ड के भविष्य के उत्पादों के लिए एक आधारशिला है. इसलिए, यह रॉयल एनफील्ड के स्थिर से आने के लिए खिड़की है. इलेक्ट्रिक हिमालयन परियोजना के बारे में बात करते हुए, मारियो अल्विसी, रॉयल एनफील्ड के मुख्य विकास अधिकारी – ईवी, ने कहा, “इलेक्ट्रिक हिमालयन टेस्टबेड केवल एक डिजाइन अवधारणा से कहीं अधिक है. हमारे लिए, यह हमारा दृष्टिकोण है और भविष्य में हमसे क्या उम्मीद की जा सकती है, इसका एक झलक. रॉयल एनफील्ड में एक बहुत बड़ा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ब्लूप्रिंट लाया जा रहा है क्योंकि हम कई ‘विद्युतीकरण’ वाले अभिव्यक्तियों के साथ काम करना जारी रखते हैं. शुद्ध मोटरसाइकिलिंग के लिए.”

Undefined
Royal enfield electric himalayan: इंतजार खत्म! रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक हिमालयन से उठा पर्दा, देखें तस्वीरें 8

रिपोर्टों के अनुसार, इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म रॉयल एनफील्ड और स्टार्क फ्यूचर दोनों द्वारा बनाया गया है. पूर्व ने पिछले साल स्पैनिश कंपनी में 50 मिलियन यूरो का निवेश किया था, जो बदले में रॉयल एनफील्ड को इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों का पता लगाने और विकसित करने में मदद करेगा. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इलेक्ट्रिक हिमालयन स्टार्क के उच्च-प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक मोटरक्रॉस, वरग पर आधारित है. रॉयल एनफील्ड के अनुसार, डिज़ाइन टीम ने कार्बनिक फ्लैक्स फाइबर जैसे सामग्रियों का इस्तेमाल किया है, जो कम्पोजिट बॉडीवर्क पर ध्यान केंद्रित करता है, इन-हाउस डिज़ाइन किए गए बैटरी और आर्किटेक्चर पर केंद्रित है.

Also Read: Toyota Mini Fortuner: क्रेटा, सेल्टोस और ग्रैंड विटारा का खेल खत्म! टोयटा के इस नए अवतार ने सबकी नींद उड़ाई
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें