32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जादवपुर से सबक लेकर बर्दवान यूनिवर्सिटी में भी सीसीटीवी और अलग छात्रावास बनाने की तैयारी शुरू

बाहरी लोगों को रोकने के लिए होस्टल के प्रत्येक कमरे की नंबरिंग करने के साथ ही वहां रहने वाले छात्रों की सूची बनाई जायेगी. सूची नोटिस बोर्ड पर लगी रहेगी. छात्रावास प्रबंधकों, अधीक्षकों और सुरक्षा गार्डों को ये सूची उपलब्ध होगी.

बर्दवान/पानागढ़, मुकेश तिवारी : पश्चिम बंगाल के बर्दवान विश्वविद्यालय ने भी अब जादवपुर यूनिवर्सिटी में हुई छात्र की मौत की घटना के बाद कुछ जरूरी कदम उठाने की योजना बनाई है. बर्दवान यूनिवर्सिटी प्रबंधन अब जादवपुर यूनिवर्सिटी से सबक लेते हुए छात्रावासों में सीसीटीवी कैमरा लगाने की तैयारी पर जोर दे रहा है. बर्दवान विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने छात्रों की सुरक्षा के लिए परिसर और छात्रावासों में सीसीटीवी लगाने का निर्णय लिया है. बर्दवान विश्वविद्यालय सूत्रों के अनुसार विश्वविद्यालय के सभी छात्रावासों में जल्द ही कैमरे लगाये जायेंगे.

अलग छात्रावास बनाने की तैयारी शुरू

अधिकारियों ने विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए एक पूरी तरह से अलग छात्रावास बनाने का निर्णय लिया है. गत बुधवार को जादवपुर विश्वविद्यालय के मुख्य छात्रावास की बालकनी से गिरकर प्रथम वर्ष के एक छात्र की मौत हो गई थी. होस्टल में बाहरी और पूर्व छात्रों के रहने की भी खबरें आई हैं. यहां सीसीटीवी कैमरा भी नहीं है. बर्दवान यूनिवर्सिटी ने पूर्व छात्रों और बाहरी लोगों के बेरोकटोक प्रवेश को रोकने के लिए सख्त निगरानी करने का फैसला लिया है.

Also Read: पंचायत चुनाव के दिन पूर्व बर्दवान जिले में दो की मौत, इलाके के उत्तेजना
जादवपुर की घटना से सबक लेते हुए उठाये गये सुरक्षा के कदम

बाहरी लोगों को रोकने के लिए होस्टल के प्रत्येक कमरे की नंबरिंग करने के साथ ही वहां रहने वाले छात्रों की सूची बनाई जायेगी. सूची नोटिस बोर्ड पर लगी रहेगी. छात्रावास प्रबंधकों, अधीक्षकों और सुरक्षा गार्डों को ये सूची उपलब्ध होगी. उस सूची से बाहर होस्टल में प्रवेश करने और बाहर निकलने वालों का नाम रजिस्टर बुक में दर्ज किया जायेगा. कुलपति ने कहा कि जादवपुर की घटना के ठीक बाद उन्होंने होस्टल प्रबंधन के साथ बैठक की थी. सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी पर चर्चा की गयी. यदि इसे छात्रावास के प्रवेश एवं निकासी द्वार पर लगाया जा सके. वह प्रथम वर्ष के छात्रों को अलग छात्रावास में रखने के बारे में भी विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आगामी सोमवार को एंटी रैगिंग कमेटी और एंटी रैगिंग स्क्वाड के साथ बैठक होगी.

Also Read: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में पूर्व बर्दवान जिले से 747 प्रत्याशी हुए निर्विरोध निर्वाचित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें