32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO: भाजपा नेता की पीट-पीटकर हत्या के बाद बंगाल के कूचबिहार में बवाल, तृणमूल-बीजेपी कार्यकर्ता भिड़े

West Bengal, Bharatiya Janata Party, Trinamool Congress, Coochbehar: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बूथ स्तर के नेता कलाचंद कर्मकार (55) की पीट-पीटकर हत्या के बाद कूचबिहार जिला के तूफानगंज में बवाल हो गया. भाजपा नेता की हत्या के विरोध में आहूत 12 घंटे के तूफानगंज बंद के दौरान पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के समानांतर जुलूस निकाला. इसी दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये.

कूचबिहार : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बूथ स्तर के नेता कलाचंद कर्मकार (55) की पीट-पीटकर हत्या के बाद कूचबिहार जिला के तूफानगंज में बवाल हो गया. भाजपा नेता की हत्या के विरोध में आहूत 12 घंटे के तूफानगंज बंद के दौरान पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के समानांतर जुलूस निकाला. इसी दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये.

दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता बवाल पर उतारू हो गये. तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए पहले से ही तूफानगंज में भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया था. इन पुलिसकर्मियों ने दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया. ज्ञात हो कि बुधवार सुबह भाजपा के बूथ लेवल के नेता कलाचंद कर्मकार (55) का शव बरामद हुआ था. उनकी कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी थी.

पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि उसके समर्थकों ने ही कलाचंद कर्मकार की हत्या की है. हालांकि, तृणमूल ने इससे इनकार किया. वहीं, कूचबिहार जिला के एसपी ने कहा था कि कलाचंद की मौत का कोई राजनीतिक कनेक्शन नहीं है. बुधवार शाम को ही भाजपा ने कलाचंद की कथित हत्या के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया. साथ ही गुरुवार को 12 घंटे के तूफानगंज बंद का आह्वान कर दिया.

Also Read: दिल्ली नहीं, पश्चिम बंगाल का हावड़ा देश में सबसे प्रदूषित शहर, मिथेन गैस से कोलकाता में कई जगह लग जाती है आग

भाजपा का आरोप है कि पश्चिम बंगाल में उसके बढ़ते प्रभाव से तृणमूल कांग्रेस और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी घबरा गयी हैं. इसलिए तृणमूल कांग्रेस के गुंडे भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को जान-बूझकर निशाना बना रहे हैं. उनकी हत्या कर रहे हैं. वहीं, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि कलाचंद की मौत आपसी झगड़े में हुई है और भाजपा इसका राजनीतिकरण कर रही है.

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कहा है कि उसकी पार्टी के नेता की हत्या हुई है. इसके विरोध में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया गया है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता भाजपा कार्यकर्ताओं को लगातार मार रहे हैं. उन्हें निशाना बना रहे हैं और बंगाल की पुलिस चुपचाप सब कुछ देख रही है. यही वजह है कि इस तरह की हत्याओं का विरोध करने के लिए भाजपा को बंद का आह्वान करना पड़ा.

Also Read: कूचबिहार में भाजपा नेता की ‘पीट-पीट कर हत्या’, एसपी बोले, राजनीतिक हत्या नहीं, भाजपा ने किया विरोध प्रदर्शन

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें