32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रतन टाटा का मिडिल क्लास को सस्ती Electric car का तोहफा! फुल चार्ज होने पर 500km रेंज

टाटा कर्व ईवी के लुक-डिजाइन के साथ ही इसके एक्सटीरियर में मॉडर्न डिजाइन देखने को मिल सकता है. इसके फ्रंट में पतले और स्टाइलिश एलईडी बार और डीआरएल देखने को मिलेंगे. कर्व ईवी में स्प्लिट एलईडी हेडलैंप बंपर में प्लेस होंगे.

Tata Curvv EV Affordable Electric Car : भारत में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ग्राहकों की पसंद के अनुरूप कार निर्माता कंपनियां एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन और बिक्री कर रही हैं. इसी सिलसिले में टाटा मोटर्स ने अपनी नेक्सन, टियागो, हैरियर, सफारी आदि को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश किया है और वह कुछ अन्य पॉपुलर मॉडलों को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश करने की तैयारी कर रही है. खबर है कि भारत की घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा कर्व एसयूवी को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लाने जा रही है. कंपनी से अप्रैल 2024 के दौरान बाजार में लॉन्च कर सकती है. इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार भारत की सड़कों पर देखा गया है और इसके स्पाई शॉट्स भी लिये गए हैं. खास बात यह है कि यह कार काफी किफायती होगी और एक प्रकार से टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा की ओर से मिडिल क्लास फैमिली के लिए गिफ्ट के तौर पर पेश की जाएगी. इन्हीं तस्वीरों के आधार पर उसकी साइज, प्राइस और स्पेसिफिकेशंस के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है. आइए, जानते हैं आने वाली टाटा कर्व ईवी के बारे में…

टाटा कर्व ईवी की प्राइस
Undefined
रतन टाटा का मिडिल क्लास को सस्ती electric car का तोहफा! फुल चार्ज होने पर 500km रेंज 6

मीडिया की खबरों में अनुमान लगाया जा रहा है कि टाटा मोटर्स अपनी कर्व ईवी एसयूवी को अप्रैल 2024 में लॉन्च कर सकती है. अनुमान लगाया जा रहा है कि एक्स-शोरूम में टाटा कर्व की शुरुआती कीमत 10.50 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. यह फाइव सीटर मिडसाइज एसयूवी कार हो सकती है, जिसमें कम से कम पांच लोग आसानी से बैठकर आरामदायक सफर कर सकते हैं.

टाटा कर्व ईवी का एक्सटीरियर और इंटीरियर
Undefined
रतन टाटा का मिडिल क्लास को सस्ती electric car का तोहफा! फुल चार्ज होने पर 500km रेंज 7

टाटा कर्व ईवी के लुक-डिजाइन के साथ ही इसके एक्सटीरियर में मॉडर्न डिजाइन देखने को मिल सकता है. इसके फ्रंट में पतले और स्टाइलिश एलईडी बार और डीआरएल देखने को मिलेंगे. कर्व ईवी में स्प्लिट एलईडी हेडलैंप बंपर में प्लेस होंगे. इसके अलावा, इसमें स्लोपिंग कूपे जैसी रूफलाइन, एलईडी बार जैसी टेललाइट, पिछले हिस्से में टाटा लोगो से सटे एलईडी बार, डुअल टोन अलॉय व्हील समेत कई और खास फीचर्स हो सकते हैं. वहीं इसके इंटीरियर में लेटेस्ट डिजाइन वाले डैशबोर्ड, एंबिएंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड सीट्स दिए जा सकते हैं.

Also Read: Honda लाने जा रही है नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, जानें कब होगी लॉन्च टाटा कर्व ईवी की बैटरी और पावर
Undefined
रतन टाटा का मिडिल क्लास को सस्ती electric car का तोहफा! फुल चार्ज होने पर 500km रेंज 8

रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि टाटा कर्व ईवी को जेनरेशन 2 प्लैटफॉर्म पर बेस्ड रखा जाएगा. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के पावरट्रेन के बारे में ज्यादा डिटेल सामने नहीं आई है, लेकिन बताया जा रहा है कि कर्व ईवी में जिपट्रोन टेक्नॉलजी से लैस बड़ा बैटरी पैक देखने को मिल सकता है, जिसकी रेंज 400 से 550 किलोमीटर तक हो सकती है. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को ऑल व्हील ड्राइव ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है. स्पीड और पावर के मामले में यह ईवी टाटा नेक्सॉन ईवी से बेहतर हो सकती है.

Also Read: बलेनो का खेल खराब करने नए अवतार में आ रही Tata Sumo! भारत में 25 साल तक किया है ठाठ टाटा कर्व ईवी के फीचर
Undefined
रतन टाटा का मिडिल क्लास को सस्ती electric car का तोहफा! फुल चार्ज होने पर 500km रेंज 9

टाटा मोटर्स की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी कर्व ईवी को फीचर लोडेड रखा जाएगा. इसमें पैनोरमिक सनरूफ, इल्यूमिनेटेड टाटा लोगो से लैस टू-स्पोक फ्लैट बॉटम मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, टच सेंसिटिव एचवीएसी कंट्रोल्स, सेंटर कंसोल में रोटरी डायल, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम समेत सारी जरूरी स्टैंडर्ड और सेफ्टी से जुड़ी खूबियां मिलेंगी.

Also Read: मैथ्यू हैडन की बेटी ने की महिंद्रा के एसयूवी ट्रैक पर XUV700 की टेस्ट ड्राइव, जानें फिर क्या हुआ? टाटा कर्व ईवी के सेफ्टी फीचर्स और मुकाबला
Undefined
रतन टाटा का मिडिल क्लास को सस्ती electric car का तोहफा! फुल चार्ज होने पर 500km रेंज 10

टाटा कर्व ईवी एसयूवी कार में पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे सेफ्टी फीचर दिए जा सकते हैं. इसके अलावा, कर्व में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) भी दिया जा सकता है, जिसके तहत ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग और ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट जैसे फंक्शन मिल सकते हैं. कंपेरिजनः इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, फोक्सवैगन टाइगन, टोयोटा हाइराइडर, स्कोडा कुशाक, मारुति ग्रैंड विटारा, होंडा एलिवेट, सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस और एमजी एस्टर से रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें