27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पानागढ़ आरपीएफ ने छापेमारी अभियान चलाकर ई टिकट मामले में एक व्यवसायी को किया गिरफ्तार

आरोपी को आईआरसीटीसी के बगैर लाइसेंस के ही पर्सनल आईडी से आईआरसीटीसी का फर्जी ई टिकट बनाकर लोगों को ज्यादा दाम पर बेचता था. इसकी शिकायत के बाद ही यह छापामारी अभियान चलाकर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

पानागढ़, मुकेश तिवारी : आईआरसीटीसी का फर्जी आईडी बना कर फर्जी तरीके से रेलवे टिकट यात्रियों को बेचने के आरोप में बीरभूम जिले के इलमबाजार से पानागढ़ आरपीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी अभियान चलाकर एक व्यवसाई को गिरफ्तार किया है. पानागढ़ आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि आसनसोल मंडल रेल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त के दिशा निर्देश में ’ऑपरेशन उपलब्धि ’ के तहत यह छापामारी अभियान चलाया गया. टीम का नेतृत्व पानागढ़ आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक संजय कुमार कर रहे थे .उनके साथ टीम में मौजूद ऑफिसरों में एएसआई कौशिक घोष, एएसआई पी.एस.नाथ, हेड कांस्टेबल डी.चक्रवर्ती और कांस्टेबल एन पांडे शामिल थे.

गुप्त सूचना के आधार पर चलाया गया छापामारी अभियान

पोस्ट निरीक्षक संजय कुमार ने बताया की बीरभूम जिले के इलमबाजार थाना इलाके के इलम बाजार स्थित ’ मां लक्ष्मी स्टूडियो’ में शुक्रवार देर शाम को गुप्त सूचना के बाद छापामारी अभियान चलाकर दुकानदार बासुदेव सरकार (21) पिता बादल सरकार को गिरफ्तार किया गया है. घृत थाना क्षेत्र के खैरबनी गांव के रहने वाला है. आरोपी के पास से कुल 2 दो लाइव टिकट जब्त किया गया है .जिसकी कुल कीमत 7935 रुपए आंकी गई है.ओल्ड टिकट नहीं मिला है . मामले में दुकान से कम्प्यूटर, मॉनिटर, प्रिंटर आदि समान जब्त किया गया है. वही कैश 3985 रुपए जब्त किया गया है.

Also Read: पश्चिम बंगाल के बर्दवान में फिर से कोरोना का कहर, 3 लोगों की संक्रमण से मौत
आरोपी के खिलाफ 143 रेलवे एक्ट के तहत दायर किया गया मामला

पानागढ़ आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के बाद आरपीएफ की टीम तैयार कर उक्त आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. वही आरोपी के खिलाफ 143 रेलवे एक्ट के तहत मामला दायर किया गया है. शनिवार को उक्त आरोपी को आसनसोल अदालत में पेश किया जाएगा. श्री कुमार ने बताया कि उक्त व्यवसायी विगत कई वर्षों से ’मां लक्ष्मी स्टूडियो’ दुकान की आड़ में अपने पर्सनल आईडी से आईआरसीटीसी का टिकट बनाकर अन्य लोगों को बेच रहा था. आरोपी आईआरसीटीसी के बगैर लाइसेंस के ही पर्सनल आईडी से आईआरसीटीसी का फर्जी ई टिकट बनाकर लोगों को ज्यादा दाम पर बेचता था. इसकी शिकायत के बाद ही यह छापामारी अभियान चलाकर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

Also Read: पानागढ : छापेमारी में भारी मात्रा में गांजा जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें