29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Christmas 2023: ये हैं भोपाल के फेमस चर्च, क्रिसमस डे पर जरूर करें विजिट

Christmas 2023: क्रिसमस हर साल 25 दिसंबर को मनाया जाता है. कुछ लोग क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए घूमने का भी प्लान बना रहे हैं. अगर आप भी इस बार 2023 में क्रिसमस भोपाल में सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो हम आपको इस आर्टिकल में यहां के फेमस चर्च के बारे में बताएंगे.

Undefined
Christmas 2023: ये हैं भोपाल के फेमस चर्च, क्रिसमस डे पर जरूर करें विजिट 5

Christmas 2023: क्रिसमस हर साल 25 दिसंबर को मनाया जाता है. क्रिसमस की रात को लोग चर्च में जाकर प्रार्थना करते हैं. अभी से भारत समेत पूरी दुनिया में क्रिसमस की तैयारियां शुरू हो गई हैं. कुछ लोग क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए घूमने का भी प्लान बना रहे हैं. अगर आप भी इस बार 2023 में क्रिसमस भोपाल में सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो हम आपको इस आर्टिकल में यहां के फेमस चर्च के बारे में बताएंगे. जहां आपको जरूर जाना चाहिए.

Undefined
Christmas 2023: ये हैं भोपाल के फेमस चर्च, क्रिसमस डे पर जरूर करें विजिट 6
सेंट फ्रांसिस असिसि कैथेड्रल चर्च

बात कर रहे हैं क्रिसमस के मौके पर भोपाल में घूमने के लिए फेमस चर्च के बारे में तो आप सेंट फ्रांसिस असिसि कैथेड्रल चर्च जा सकते हैं. इस चर्च की खासियत यह कि यह करीब 150 वर्ष पुराना है. यह गिरजाघर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में जहांगीराबाद में जिंसी चौराहे के पास स्थित है. क्रिसमस के मौके पर इस चर्च को दुल्हन की तरह सजा दिया जाता है.

Also Read: Christmas Day 2023: इस साल क्रिसमस को बनाना है खास, तो घूम आए जम्मू कश्मीर की ये खूबसूरत जगहें, देखें लिस्ट
Undefined
Christmas 2023: ये हैं भोपाल के फेमस चर्च, क्रिसमस डे पर जरूर करें विजिट 7
ऑल सेंट चर्च, सीहोर

भोपाल के पास सीहोर जिला में स्थित ऑल सेंट चर्च है, जो एशिया का सबसे सुंदर चर्च में से एक है. इस चर्च के निर्माण में करीब 27 साल का समय लगा था. इसे पॉलेटिकल एजेंट जेडब्ल्यू ओसबार्न ने अपने भाई की याद में बनवाया था. क्रिसमस के मौके पर इस चर्च में लोगों का हूजुम लगता है.

Also Read: PHOTOS: इस बार क्रिसमस की पार्टी करें साउथ इंडिया में, ये हैं घूमने की 3 बेस्ट जगहें
Undefined
Christmas 2023: ये हैं भोपाल के फेमस चर्च, क्रिसमस डे पर जरूर करें विजिट 8
रेड चर्च

भोपाल से 200 किलोमीटर की दूरी पर इंदौर शहर में रेड चर्च है. इसे सेंट फ्रांसिस ( St. Francis ) के रूप में भी जाना जाता है. इसकी संरचना यूरोपीय डिजाइन को दिखाती है, और क्रिसमस के मौके पर यहां सबसे अधिक लोग सिर्फ घूमने के लिए आते हैं.

Also Read: Christmas Day 2023: क्रिसमस को यादगार बनाने के लिए भारत के इन जगहों पर घूमने का बना सकते हैं प्लान, देखें LIST

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें