22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किआ इस कार के आगे ग्रैंड विटारा और क्रेटा का क्रेज खत्म! पैसेंजरों की सेफ्टी के 32 फीचर्स

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट भारत के कार बाजार में तीन वेरिएंट्स में आती है. इनमें टेक लाइन, जीटी लाइन और एक्स लाइन शामिल हैं. किआ ने इस नई सेल्टोस को एडीएएस लेवल-2 फीचर के साथ पेश किया है.

नई दिल्ली : किआ मोटर इंडिया की टॉप सेलिंग और सबसे पॉपुलर एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल्स) सेल्टोस फेसलिफ्ट भारत के कार बाजार में ग्रैंड विटारा और क्रेटा को टक्कर दे रही है. कंपनी ने फेस्टिव सीजन 2023 के दौरान सेल्टोस के फेसलिफ्ट मॉडल को भारत के कार बाजार में लॉन्च किया था. उस समय इसकी शुरुआती कीमत 10.90 लाख रुपये से 20 लाख रुपये तक तय की गई थी. अब कंपनी ने इसके चुनिंदा वेरिएंट्स की कीमतों में करीब 30,000 रुपये तक बढ़ोतरी कर दी है. इसके बाद इसके टॉप वेरिएंट्स की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन इसके बेस मॉडल की कीमत पहले ही की तरह स्थिर बनी हुई है. इसमें किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है. आइए, इस कार की खासियत के बारे में जानते हैं.

किआ सेल्टॉस के टॉप वेरिएंट की कीमतें

किआ मोटर इंडिया की ओर से कीमतों में बढ़ोतरी करने के बाद भारत के एक्स-शोरूम में किआ सेल्टोस फैसलिफ्ट की शुरुआती कीमत करीब 10.90 लाख रुपये है. वहीं, इसके टॉप वेरिएंट की कीमत करीब 30,000 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 20.30 लाख रुपये पर पहुंच गई है.

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के वेरिएंट्स

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट भारत के कार बाजार में तीन वेरिएंट्स में आती है. इनमें टेक लाइन, जीटी लाइन और एक्स लाइन शामिल हैं. किआ ने इस नई सेल्टोस को एडीएएस लेवल-2 फीचर के साथ पेश किया है. इसमें एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोज, ऑटो लेन करेक्शन और ऑटो ब्रेकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके साथ ही, सेल्टोस में डुअल पेन पैनोरेमिक सनरूफ दिया गया है. इस नई कार में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 158 एचपी की पावर जेनरेट करता है.

सेल्टोस फेसलिफ्ट का डिजाइन

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के डिजाइन की बात की जाए, तो यह स्पोर्टियर अंदाज, मस्कुलर एक्सटीरियर, फ्यूचरिस्टिक केबिन और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस है. इसके साथ ही, इसमें एडीएएस के साथ 32 सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें 15 सेफ्टी फीचर को स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर पूरी रेंज में मौजूद हैं. वहीं, 17 सेफ्टी फीचर्स एडीएएस लेवल-2 के रूप में मौजूद हैं.

Also Read: Zoomcar किराए पर लेकर सेल्फ ड्राइव करके फैमिली के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं New Year, जानें कितना आएगा खर्च

सेल्टोस फेसलिफ्ट के फीचर्स

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट राइडर्स को यूनिक, सुरक्षित और स्मार्ट ड्राइव का अनुभव देगी. नई सेल्टोस अपने 26.04 सीएम फुल डिजिटल क्लस्टर और 26.03 सीएम एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन और डुअल स्क्रीन पैनोरमिक डिस्प्ले, डुअल जोन फुली ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर और आर18 46.20 सीएम क्रिस्टल कट ग्लॉसी ब्लैक अलॉय व्हील्स जैसे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ मिड-एसयूवी स्पेस में अगुआई करती है. इसके अलावा, इसमें डुअल-पेन पैनोरमिक सनरूफ और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक जैसे मोस्ट अवेटेड फीचर्स भी उपलब्ध हैं.

Also Read: सिट्रोएन की इन कारों की खरीद पर 1 साल तक Petrol Free! इस डेट तक ही मिलेगा लाभ

सेल्टोस फेसलिफ्ट के सेफ्टी फीचर्स

पैसेंजर्स की सिक्योरिटी के लिए किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में 6 एयरबैग, हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट जैसे 15 स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स भी मौजूद हैं, जो नई सेल्टोस को देश में सबसे सुरक्षित एसयूवी में से एक बनाता है.

Also Read: Maruti की कारों को टक्कर दे रही होंडा की ये दो नई कारें, दमदार इंजन और फीसर्च धांसू

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें