32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

JMI Admissions 2024: जामिया में अप्लाई करने के लिए बस 3 दिन शेष, यूजी के इन कोर्सेज के लिए करें आवेदन

JMI Admissions: जामिया मिलिया इस्लामिया विवि में ऑनलाइन कोर्सेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन जारी है. जो उम्मीदवार पीजी के ऑनलाइन कोर्सेज में आवेदन करना चाहते हैं, वो आधिकारिक वेबसाइट jmicoe.in पर आवेदन कर सकते हैं.

JMI Admissions: जामिया मिलिया इस्लामिया विवि में 2024 शैक्षणिक सत्र के ऑनलाइन कोर्सेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन जारी है. अगर आप पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से कर सकते हैं. जो उम्मीदवार पीजी के ऑनलाइन कोर्सेज में आवेदन करना चाहते हैं, वो आधिकारिक वेबसाइट jmicoe.in पर जाकर 29 फरवरी तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं. आवेदन के लिए अब बस 3 दिन ही शेष बचे हैं.

इन कोर्सेज में करें आवेदन

इन कोर्सेज में दाखिला हिस्ट्री, इंग्लिश, हिंदी, उर्दू, पॉलिटिकल साइंस, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, सोशियोलॉजी, कॉमर्स और एजुकेशन कोर्सेज में पीजी के सीट्स एवेलेवल हैं. इनमें उम्मीदवार MA की डिग्री ली सकते हैं. अंडरग्रेजुएशन कोर्सेज में BBA, BCom और BA प्रोग्राम शामिल हैं. जो उम्मीदवार इन सारे कोर्सेज और प्रोग्राम के लिए आवेदन करेंगे,उनके डॉक्यूमेंट्स वेरिफाई किए जाएंगे. जामिया में दाखिला लेने केलिए छात्रों को एंट्रेंस परीक्षा देनी होगी.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

एंट्रेंस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है. उम्मीदवार 30 मार्च, 2024 तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में 50% मार्क्स हासिल किए हैं, वही पीजी कोर्सेज के लिए आवेदन कर सकते हैं वहीं जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं में 50% हासिल किए हैं, वह अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए आवेदन कर सकते हैं.

JMI Admissions: ऐसे करें आवेदन

  • जामिया की आधिकारिक वेबसाइट jmicoe.in पर जाएं.
  • ‘JMI Admission 2024’ लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना ईमेल पता,फोन नंबर,स्कैन फोटो और स्कैन किए गए सिग्नेचर सबमिट करके रजिस्ट्रेशन करें.
  • जरूरी जानकारी सबमिट करें.
  • आवेदन फीस का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग का उपयोग करके ऑनलाइन करें.
  • रजिस्ट्रेशन फॉर्म एक बार अच्छे से जांच कर सबमिट करें.
  • आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं.

Also Read: Class 1 Admission: शिक्षा विभाग का बड़ा अपडेट, जानिए किस उम्र तक करा सकते हैं क्लास 1 में एडमिशन

Also Read: CBSE Board Exam: छात्रों की केमिस्ट्री परीक्षा कल, विशेषज्ञ से जानें क्विक रिविजन टिप्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें