15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

46 लाख की इस इलेक्ट्रिक कार को अब मिलने लगे हैं खरीदार! हाइटेक फीचर्स ने सबको अपनी तरफ खींचा

Ioniq 5 में 72.6 kWh की बैटरी पैक लगी है जो सिंगल चार्ज में 631 किमी तक की रेंज देती है. कार की दमदार इलेक्ट्रिक मोटर 214 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. 350 kW डीसी चार्जर की मदद से सिर्फ 18 मिनट में ये कार 10-80 फीसदी चार्ज हो जाती है.

Undefined
46 लाख की इस इलेक्ट्रिक कार को अब मिलने लगे हैं खरीदार! हाइटेक फीचर्स ने सबको अपनी तरफ खींचा 6

Hyundai Ioniq 5 EV की 100 यूनिट बिकीं

Hyundai ने भारत में 2023 के ऑटो एक्सपो में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को लॉन्च किया था. इस कार की एक्स-शोरूम कीमत करीब 46 लाख रुपये है. लेकिन इसके बावजूद कंपनी ने अब तक इसकी 1,000 यूनिट बेच ली हैं. यह एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि इलेक्ट्रिक कारें अभी भी भारत में एक नई अवधारणा हैं.

Undefined
46 लाख की इस इलेक्ट्रिक कार को अब मिलने लगे हैं खरीदार! हाइटेक फीचर्स ने सबको अपनी तरफ खींचा 7

Hyundai Ioniq 5 EV Design

Ioniq 5 एक खूबसूरत और आधुनिक दिखने वाली इलेक्ट्रिक कार है. इसमें कई हाइटेक फीचर्स भी दिए गए हैं. कार की स्टाइल और डिजाइन बहुत खूबसूरत है. रेट्रो और मॉडर्न स्टाइल वाली Ioniq 5 के अगले हिस्से में पेरामेट्रिक पिक्सल एलईडी हेडलैंप्स लगे हैं. इसके अलावा क्लेमशेल बोनट, ऑटो फ्लश डोर हैंडल्स, पेरामेट्रिक पिक्सल एलईडी टेललैंप्स और एक्टिव ऐरो अलॉय व्हील्स कार को मिले हैं. कंपनी ने इस ईवी को तीन रंगों – ग्रैविटी गोल्ड मैट, ऑप्टिक व्हाइट और मिडनाइट ब्लैक पर्ल में पेश किया है.

Also Read: Mahindra XUV Electric: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई XUV.e9, लॉन्च होते ही EV की दुनिया में मचा डालेगी धूम!
Undefined
46 लाख की इस इलेक्ट्रिक कार को अब मिलने लगे हैं खरीदार! हाइटेक फीचर्स ने सबको अपनी तरफ खींचा 8

Hyundai Ioniq 5 EV Features

कार के केबिन को डर्क पेबल ग्रे कलर थीम पर तैयार किया गया है. इंटीरियर में सब जगह मजबूत और रिसाइकिल किए प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया गया है. यहां ईको प्रोसेस लैदर अपहोल्स्ट्री मिली है. कार के साथ 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ह्यून्दे की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, बोस साउंड सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट्स, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और ऐसे ही कई सारे फीचर्स दिए गए हैं.

Undefined
46 लाख की इस इलेक्ट्रिक कार को अब मिलने लगे हैं खरीदार! हाइटेक फीचर्स ने सबको अपनी तरफ खींचा 9

Hyundai Ioniq 5 EV Range

Ioniq 5 में 72.6 kWh की बैटरी पैक लगी है जो सिंगल चार्ज में 631 किमी तक की रेंज देती है. कार की दमदार इलेक्ट्रिक मोटर 214 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. 350 kW डीसी चार्जर की मदद से सिर्फ 18 मिनट में ये कार 10-80 फीसदी चार्ज हो जाती है.

Undefined
46 लाख की इस इलेक्ट्रिक कार को अब मिलने लगे हैं खरीदार! हाइटेक फीचर्स ने सबको अपनी तरफ खींचा 10

Hyundai Ioniq 5 EV पर 5 साल की वारंटी

Ioniq 5 की सफलता से पता चलता है कि भारत में इलेक्ट्रिक कारों के लिए बाजार तेजी से बढ़ रहा है. Hyundai ने इस कार को भारत में 5 साल की वारंटी दी है. यह गारंटी इलेक्ट्रिक मोटर, बैटरी और अन्य प्रमुख घटकों को कवर करती है.

Ioniq 5 की सफलता से अन्य कार कंपनियों को भी इलेक्ट्रिक कारों में निवेश करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा. इससे भारत में इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग को मजबूती मिलेगी.

Also Read: Electric Car खरीदने का कर रहें हैं प्लान, तो मेंटनेंस से जुड़ी इन टिप्स का रखें ध्यान, फिट रहेगी आपकी कार
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें