27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hockey: जमैका को 13-0 से हराकर भारत शान से क्वार्टर फाइनल में

एफआईएच हॉकी5एस पुरुष विश्व कप ओमान 2024 के अपने तीसरे और अंतिम पूल बी मैच में, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जमैका पर 13-0 से शानदार जीत हासिल की. भारतीय टीम ने मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए हॉकी5एस पुरुष विश्व कप ओमान 2024 के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है.

एफआईएच हॉकी5एस पुरुष विश्व कप ओमान 2024 के अपने तीसरे और अंतिम पूल बी मैच में, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने असाधारण प्रदर्शन करते हुए सोमवार को ओमान के मस्कट में जमैका पर 13-0 से शानदार जीत हासिल की. मुकाबले में भारतीय टीम ने शुरुआत से हीं आक्रमक खेलना शुरू कर दिया. भारत के तरफ से मनिंदर सिंह ने सटीक शॉट्स के माध्यम से दो गोल दागे. जिसके बाद उत्तम सिंह और मंजीत ने एक एक गोल दागकर भारतीय टीम मजबूती प्रदान की. भारतीय टीम ने मैच के दौरन पहले छह मिनट के भीतर ही 4-0 की मजबूत बढ़त बना ली.

Also Read: IND vs ENG: हार के बाद द्रविड़ का सामने आया बयान कहा- ‘अच्छी शुरुआत का फायदा…’
मैच में भारत ने बनाए रखा दबाव

खेले जा रहे मुकाबले के दौरान भारतीय टीम का दबदबा देखने को मिल रहा था. शुरूआत में मिली मजबूती के बाद भी भारतीय टीम ने आक्रमक खेलना जारी रखा. मैच में भारतीय टीम के तरफ से राजभर और गुरजोत सिंह ने मौके का फायदा उठाते हुए दो गोल कर हाफटाइम तक भारत को 6-0 से आगे कर दिया.

Also Read: IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में ये खिलाड़ी हो सकता है टीम से बाहर, जानें किसे मिलेगा मौका
दूसरे हाफ में भी भारतीय टीम जमैका पर हावी

दूसरे हाफ में भी भारत ने आक्रामक रणनीति बनाए रखी. यह दृष्टिकोण प्रभावी साबित हुआ और मोहम्मद राहील , मनदीप मोर , मंजीत और मनिंदर सिंह ने एक के बाद एक गोल कर भारत को 13-0 से जीत दिला दी. गौरतलब है कि भारतीय टीम रविवार को अपने शुरुआती दो पूल बी मैचों में मिस्र से हारी थी और स्विट्जरलैंड को हराया था. हालांकि, जमैका के खिलाफ जीत ने भारत को एफआईएच हॉकी5s विश्व कप ओमान 2024 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश दिला दिया है.

Also Read: पहला टेस्ट जीतने के बाद बोले बेन स्टोक्स, ‘मुझे हार से डर…’
30 जनवरी को खेला जाएगा क्वार्टर फाइनल मुकाबला

खेले जा रहे एफआईएच हॉकी5s विश्व कप ओमान 2024 का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 30 जनवरी को खेला जाएगा. जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी. भारतीय टीम इस अभियान के दौरान बेहतर प्रदर्शन कर रही है. देखना ये है कि क्या भारतीय टीम इस क्वार्टर फाइनल मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना पाती है.

Also Read: जानें कौन है Shamar Joseph? जिसने गाबा में तोड़ा ऑस्ट्रेलियाई टीम का घमंड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें