18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गंगासागर से पहली बार एक महिला को किया गया एयरलिफ्ट, उत्तर प्रदेश की चंद्रावती को लाया गया कोलकाता

उसे सांस लेने में ज्यादा तकलीफ होने लगी, तो उसे एयरलिफ्ट करके कोलकाता भेजा गया है. कोलकाता में एसएसकेएम अस्पताल में उसके इलाज की व्यवस्था की गयी है. डीएम ने यह भी बताया कि महिला के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गयी है. मिर्ची बाबा उसे लेकर अस्पताल पहुंचे थे.

कोलकाता, नम्रता पांडेय. गंगासागर मेला (Ganga Sagar Mela 2023) से पहली बार एक महिला को एयरलिफ्ट किया गया है. महिला को सागरद्वीप से हेलिकॉप्टर से कोलकाता ले जाया गया है. जिस महिला को एयरलिफ्ट किया गया है, उसका नाम चंद्रावती वर्मा (37) है. वह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की रहने वाली है. महिला का नाम चंद्रावती वर्मा है. दक्षिण 24 परगना (South 24 Pargana) के डीएम सुमित गुप्ता ने यह जानकारी दी है.

मकर संक्रांति के दिन हर साल लगता है गंगासागर मेला

सुमित गुप्ता ने गुरुवार को बताया कि पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में हर साल मकर संक्रांति के दिन आयोजित होने वाले गंगासागर मेला परिसर से पहली बार किसी को एयरलिफ्ट किया गया है. श्री गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बलिया जिला के केउरापुरम गांव की रहने वाली चंद्रावती वर्मा की तबीयत खराब हुई, तो उसे अस्पताल में लाया गया.

अस्पताल में तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर महिला को किया एयरलिफ्ट

अस्पताल में उसकी स्थिति बिगड़ने लगी. उसे सांस लेने में ज्यादा तकलीफ होने लगी, तो उसे एयरलिफ्ट करके कोलकाता भेजा गया है. कोलकाता में एसएसकेएम अस्पताल में उसके इलाज की व्यवस्था की गयी है. डीएम ने यह भी बताया कि महिला के परिजनों को इसकी सूचना दे दी गयी है. मिर्ची बाबा उसे लेकर अस्पताल पहुंचे थे.

Also Read: गंगासागर मेला : स्वास्थ्य विभाग ने तैयार की रैपिड रिस्पांस टीम, खोले जायेंगे प्राथमिक चिकित्सा केंद्र

उत्तर प्रदेश की है महिला, कोरोना जांच रिपोर्ट आयी निगेटिव

डीएम ने यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश की इस महिला की सबसे पहले कोरोना जांच की गयी. RAT टेस्ट बुधवार (11 जनवरी 2023) को की गयी थी. उसकी रिपोर्ट आ गयी है. कोरोना रिपोर्ट निगेटिव है. डॉक्टरों ने चंद्रावती वर्मा की जांच की. जांच के बाद उसमें कई तरह की समस्या पायी गयी. टाइप-1 रेस्पिरेटरी फेल्योर का भी मामला है. इसलिए उसे गंभीर हालत में कोलकाता भेज दिया गया है.

Also Read: कोरोना काल में हाईटेक हुआ गंगासागर मेला, मकर संक्रांति पर ड्रोन ने श्रद्धालुओं को कराया ई-स्नान

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें