24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

13 लोगों वाली इस बड़ी फैमिली के आगे Force Traveller को भूल जाएंगे आप! जानें इसकी कीमत

महाराष्ट्र के पुणे कर वाहन निर्माता कंपनी फोर्स मोटर्स ने अप्रैल 2023 में अपनी 10-सीटर कार फोर्स सिटीलाइन को बाजार में उतारा था. इसके साथ ही, उसने अपनी प्रीमियम कार अर्बनिया को भी बाजार में उतारा है.

Force Citiline MUV : भारत में एसयूवी (स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल्स) भारत में बड़ी फैमिली के लोगों की पहली पसंद है. लेकिन, कुछ सबसे बड़ी फैमिली वाले लोग बड़ी एमयूवी (मल्टी यूटिलिटी व्हीकल्स) खरीदते हैं. घरेलू वाहन निर्माता कंपनी फोर्स मोटर्स बड़ी फैमिली के लोगों के लिए नई एमयूवी को बाजार में उतारा है. यह 10 सीटों वाली कार है. अगर आप इस कार को देखेंगे, तो फोर्स ट्रैवलर सुपर 3500 को भूल जाएंगे. इस एमयूवी का नाम फोर्स सिटीलाइन नाम है. आइए, बड़ी फैमिली के लोगों वाली इस कार की खासियत के बारे में जानते हैं.

फोर्स सिटीलाइन की कीमत

महाराष्ट्र के पुणे कर वाहन निर्माता कंपनी फोर्स मोटर्स ने अप्रैल 2023 में अपनी 10-सीटर कार फोर्स सिटीलाइन को बाजार में उतारा था. इसके साथ ही, उसने अपनी प्रीमियम कार अर्बनिया को भी बाजार में उतारा है. व्यावसायिक वाहन बनाने वाली इस कंपनी की फोर्स सिटीलाइन की एक्स-शोरूम में कीमत 15.93 लाख रुपये है. यह 10-सीटर एमयूवी कार है, जिसमें कम से कम 10 लोग और अधिक से अधिक 13 लोग आराम से बैठकर सफर कर सकते हैं.

फोर्स सिटीलाइन का इंजन

फोर्स सिटीलाइन एमयूवी कार फोर्स ट्रैक्स क्रूजर का एक अपडेटेड वर्जन है. यह फोर्स ट्रैक्स क्रूजर के 2.6-लीटर डीजल इंजन के साथ आती है. फोर्स सिटीलाइन एमयूवी में मर्सिडीज बेंज से लिया गया एफएम 2.6 सीआर टर्बो डीजल इंजन मिलता है, जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स में जोड़ा गया है. यह इंजन 91बीएचपी का पावर और 250 एनएम का टार्क जेनरेट करता है.

फोर्स सिटीलाइन में स्पेस

एमयूवी स्पेस के लिए इसे एक नए नाम के साथ पेश किया गया है. इसके थर्ड रो में साइड-फेसिंग जंप सीटों के बजाय फोर्स सिटीलाइन फ्रंट-फेसिंग सीटें दी गई हैं. इस वाहन में 13 लोग भी एडजस्ट हो सकते हैं. सिटीलाइन में कई बदलाव किए गए हैं, जिससे यह क्रूजर से अलग दिख सके. फोर्स सिटीलाइन सिर्फ एक वैरिएंट में उपलब्ध है. यह बड़ी फैमिली के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है.

Also Read: Toyota की ये फ्लेक्स फ्यूल कार पेट्रोल का कर देगी खात्मा! इलेक्ट्रिक की है छोटी बहन

फोर्स सिटीलाइन की लुक और सीटिंग लेआउट

फोर्स सिटीलाइन में एक नया फ्रंट फेसिया है, जिसमें एक नया ग्रिल है. इस एमयूवी में ब्लैक फिनिश वाले ओआरवीएम और डोर हैंडल्स को छोड़कर बाकी सभी बॉडी कलर्ड पैनल्स हैं. इसमें 2+3+2+3 सीटिंग लेआउट में फ्रंट-फेसिंग सीटें मिलती हैं. इसकी पहली पंक्ति में ड्राइवर और को-पैसेंजर, दूसरी लाइन में तीन पैसेंजर, तीसरी लाइन में दो पैसेंजर और सबसे आखरी लाइन में तीन पैसेंजर बैठ सकते हैं. एमयूवी में तीसरी और चौथी पंक्ति में आसानी से घुसने और निकलने के लिए दूसरी पंक्ति में 60:40 स्प्लिट बकेट सीटें दी गई हैं.

Also Read: इलेक्ट्रिक वाहन नीति और पीएलआई स्कीम में क्या है अंतर, मोटर वाहन एक्ट से कितना अलग है ईवी पॉलिसी

फोर्स सिटीलाइन के फीचर्स

10-सीटर एमयूवी फोर्स सिटीलाइन में ऑल-4 पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, आगे और पीछे के यात्रियों के लिए अलग एयर कंडीशनिंग, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स मिलते हैं. एमयूवी में इंडिपेंडेंट डबल विशबोन सस्पेंशन के साथ टॉर्सियन बार फ्रंट स्प्रिंग और रियर पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग दिए गए हैं.

Also Read: Toyota का मिनी ट्रक जब बना आडवाणी का ‘रामरथ’, बीआर चोपड़ा के महाभारत से प्रेरित था डिजाइन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें