21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोकारTesla के भारत में लॉन्च होने से पहले उसे खत्म कर देगी OLA की ये इलेक्ट्रिक कार! जानें क्या...

Tesla के भारत में लॉन्च होने से पहले उसे खत्म कर देगी OLA की ये इलेक्ट्रिक कार! जानें क्या है खासियत

दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली Tesla की कारें बहुत जल्द भारत में लॉन्च होने वाली है. मगर उससे पहले ओला की इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च हो सकती है. बात अगर ओला इलेक्ट्रिक कार के प्राइस और फीचर्स की करें तो वो कहीं से भी Tesla की कार से कम नहीं.

ओला इलेक्ट्रिक कार एक चार-सीटर हैचबैक है जिसे कंपनी ने 2024 में लॉन्च करने की योजना बनाई है. कार को 500 किलोमीटर से अधिक की रेंज देने की उम्मीद है, जो इसे भारत में सबसे लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक कार बना देगा. कार को एक 80 kWh की लिथियम-आयन बैटरी से लैस किया जाएगा, जो 300 kW के इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होगा. यह मोटर कार को 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार महज 5 सेकंड में पकड़ने में सक्षम होगा

OLA Electric Car Features

कार में कई आधुनिक सुविधाएं भी होंगी, जिनमें एक 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और एक 360-डिग्री कैमरा शामिल हैं.

OLA Electric Car Price

ओला इलेक्ट्रिक कार की कीमत 40 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है. यह कार भारत में उन खरीदारों के लिए एक आकर्षक विकल्प होगी जो एक लंबी दूरी की, सुविधाजनक और किफायती इलेक्ट्रिक कार की तलाश में हैं.

Tesla Y Model

वहीं अगर बात करें Tesla की तो बहुत टेसला की कारें भारत में लॉन्च होने वाली है. टेस्ला मॉडल वाई एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो टेस्ला द्वारा निर्मित है. यह मॉडल 3 सेडान पर आधारित है और इसमें समान डिजाइन और इंजन विकल्प हैं. मॉडल वाई को दो प्रकारों में पेश किया जाता है: एक लंबी दूरी वाली और एक प्रदर्शन वाला मॉडल.

Tesla Y Model Range/Mileage

लंबी दूरी वाली मॉडल वाई में एक 75 kWh की बैटरी है जो 330 मील की सीमा प्रदान करती है. प्रदर्शन मॉडल वाई में एक 100 kWh की बैटरी है जो 300 मील की सीमा प्रदान करती है. दोनों मॉडलों में एक ही इलेक्ट्रिक मोटर है जो 258 हॉर्सपावर और 358 पाउंड-फीट टॉर्क उत्पन्न करती है. यह मोटर कार को 0-60 मील प्रति घंटे की रफ्तार महज 5.8 सेकंड में पकड़ने में सक्षम बनाती है.

Tesla Y Model Features

मॉडल वाई में एक 15-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जिसमें नेविगेशन, मनोरंजन और वाहन नियंत्रण के लिए ऐप शामिल हैं. इसमें एक 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है जो ड्राइवर को महत्वपूर्ण ड्राइविंग जानकारी प्रदान करता है. मॉडल वाई में कई सुरक्षा सुविधाएं भी हैं, जिनमें प्रगत ड्राइवर सहायता प्रणाली (ADAS), जैसे कि स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग और लेन कीपिंग सहायता शामिल हैं.

Tesla Y Model Price

बात करें अगर Tesla कार की कीमत की तो मॉडल वाई की कीमत $51,990 से शुरू होती है. जो भारतीय रुपये में लगभग 43,23,423 है.

Also Read: मात्र 519 रुपये में 6,900Km चलेगी ये कार, कीमत इतनी कम की आप भी रह जाएंगे हैरान!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें