28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेम मंदिर घाट पर छठ पूजा का किया वर्चुअली उद्घाटन, कही ये बात

सीएम ममता बनर्जी ने रविवार को यह मांग उठायी कि रेल यात्रियों की सुरक्षा पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए. पूर्व रेल मंत्री ने आरोप लगाया कि ट्रेन का किराया कभी-कभी विमान किराये से भी अधिक होता है.

हुगली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रिसड़ा के प्रेम मंदिर घाट पर छठ पूजा का वर्चुअली उद्घाटन किया. मौके पर श्रीरामपुर के सांसद कल्याण बनर्जी, श्रीरामपुर विधायक डॉक्टर सुदीप्त राय, चांपदानी विधायक अरिंदम गुईन, जिलाधिकारी मुक्ता आर्य, श्रीरामपुर के एसडीओ शंभुदीप सरकार, चंदननगर के पुलिस कमिश्नर अमित पी जवालगी, डीसीपी डॉक्टर अरविंद आनंद, सीआइ प्रबीर दत्ता, थानेदार संजय सरकार, रिसड़ा नगरपालिका के चेयरमैन विजय सागर मिश्रा, वाइस चेयरमैन जाहिद हसन खान सहित तमाम पार्षद मजूद थे. जॉइंट स्क्रीन पर लोगों ने अर्घ्य से पहले मुख्यमंत्री का भाषण सुना. मौके पर जिलाधिकारी मुक्ता आर्य ने कहा कि छठ आस्था और विश्वास का पर्व है. इस पर्व को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिलता है. जिला प्रशासन ने व्रतियों की सहूलियत के लिए तमाम इंतजाम किये हैं. सीपी ने कहा कि चुंचुड़ा से लेकर उत्तरपाड़ा तक के विभिन्न घाटों पर सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गयी है. करीब एक हजार पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं.


यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता दे रेलवे

सीएम ममता बनर्जी ने रविवार को यह मांग उठायी कि रेल यात्रियों की सुरक्षा पर अधिक ध्यान दिया जाना चाहिए. पूर्व रेल मंत्री ने आरोप लगाया कि ट्रेन का किराया कभी-कभी विमान किराये से भी अधिक होता है. बनर्जी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘यह जानकर दुख हुआ कि रेलवे का यात्री किराया तेजी से बढ़ रहा है और यहां तक कि सुविधा ट्रेनों का भी किराया कभी-कभी हवाई किराए से भी अधिक होता है. आपात स्थिति में आम लोग कहां जायेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘किराये में वृद्धि पर लगाम लगायी जानी चाहिए और सुरक्षा पर ध्यान दिया जाना चाहिए.’ देश में बढ़ती रेल दुर्घटनाओं की संख्या पर बात करते हुए बनर्जी ने यह भी सवाल किया कि रेल मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने जो सुरक्षा उपकरण और अन्य दुर्घटना-रोधी उपाय पेश किए थे, उनका इस्तेमाल दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए क्यों नहीं किया गया.

Also Read: छठ पर्व के दौरान कोलकाता में हैं लालू यादव व तेजस्वी, ममता बनर्जी से भी होगी मुलाकात! जानिए टूर की वजह..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें