18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डसरायकेला : डैम परिसर में शराब पीते पकड़े गये, तो 24 घंटा हाजत में गुजारने होंगे

सरायकेला : डैम परिसर में शराब पीते पकड़े गये, तो 24 घंटा हाजत में गुजारने होंगे

सरायकेला के चांडिल प्रखंड के पालना डैम की नहर के पानी का नरसिंह इस्पात लिमिटेड कंपनी इस्तेमाल कर रही है. कंपनी नहर के पानी का उपयोग व आउटलेट को कंक्रीट से ढलाई कर ऊंचा करने पर सोमवार को जिला परिषद सदस्य सविता मार्डी, ईचागढ़ जिला परिषद सदस्य ज्योतिलाल मांझी ने निरीक्षण किया.

एसपी डाॅ विमल कुमार ने सोमवार को चांडिल डैम का औचक निरीक्षण किया. एसपी ने चांडिल के नौका विहार, पिकनिक स्पॉट, पार्किंग व्यवस्था एवं नौका विहार में वोटिंग की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. इस दौरान चांडिल डैम नौका विहार कमेटी एवं चांडिल थाना प्रभारी को सख्त निर्देश दिया कि किसी तरह की सैलानियों की समस्या उत्पन्न न हो, नौका विहार की सुरक्षा को लेकर डेंजर जोन को चिह्नित करने का निर्देश दिया. नौका विहार कमेटी के वालेंटियर को बैंच लगाने का निर्देश दिया. पार्किंग में ही वाहनों को लगाने की बात कही. वृद्ध व बच्चों की सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान देने की बात कही. इस दौरान नौका विहार कमेटी और चांडिल पुलिस को सख्त निर्देश दिया कि किसी हाल में डैम परिसर में शराब का सेवन नहीं चलेगा. अगर शराब सेवन करते व बेचते हुए मिलने पर कड़ी कार्रवाई के साथ हाजत में 24 घंटे रखने का निर्देश दिया. डैम के ऊपर डीजे बजाने पर पूर्ण रूप से रोक रहेगी.

पालना डैम के पानी का नरसिंह इस्पात कंपनी कर रही इस्तेमाल

सरायकेला के चांडिल प्रखंड के पालना डैम की नहर के पानी का नरसिंह इस्पात लिमिटेड कंपनी इस्तेमाल कर रही है. कंपनी नहर के पानी का उपयोग व आउटलेट को कंक्रीट से ढलाई कर ऊंचा करने पर सोमवार को जिला परिषद सदस्य सविता मार्डी, ईचागढ़ जिला परिषद सदस्य ज्योतिलाल मांझी एवं खूंटी पंचायत के मुखिया सुकराम बेसरा ने निरीक्षण किया. कंपनी पालना डैम की नहर से पाइपलाइन से पानी लिया जा रहा है. ईचागढ़ जिप सदस्य ज्योतिलाल मांझी ने बताया कि पालना डैम सिंचाई के लिए बना है. यहां फैक्टरी द्वारा अवैध रूप से पाइपलाइन से पानी लिया जा रहा है, जो अवैध है. उन्होंने बताया कि शांखा केनाल को ढलाई कर बंद कर दिया गया है. इससे यहां के किसानों को समस्या हो रही है. इस दौरान मुखिया सुकराम बेसरा ने बताया कि पालना डैम सिर्फ सिंचाई के लिए बना है. इस संबंध में विभाग में शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है, जिस आउटलेट से सिंचाई होती है उस आउटलेट को भी अवैध रूप से बंद कर दिया गया है.

Also Read: सरायकेला : जिले का पारा 10 डिग्री, ओपीडी में रोज पहुंच रहें 300 मरीज, ठंड बढ़ते ही मरीजों की संख्या में इजाफा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें