25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jio और Airtel को टेंशन देने के लिए इस कंपनी ने बढ़ा दी Rs 151 वाले प्लान की Validity

BSNL Recharge Plan - आपको बता दें कि 151 रुपये के इस प्लान में यूजर्स को सिर्फ डेटा मिलता है. ये एक डेटा बूस्टर है. यानी इसे यूज करने के लिए आपके पास बेस प्लान होना जरूरी है.

BSNL Increases the Validity of Rs 151 Plan : बीएसएनएल यानी भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपने 151 रुपये के रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है. आपको बता दें कि इस प्लान को कंपनी ने डेटा बूस्टर के तौर पर लॉन्च किया था. हालांकि ये प्लान बहुत पुराना है. जब इस प्लान को लॉन्च कियै गया था, उस वक्त BSNL का ये प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता था. हालांकि, बाद में कंपनी ने इसकी वैलिडिटी को घटाकर 28 दिन कर दिया था. अब एक बार फिर कंपनी ने इसकी वैलिडिटी को बढ़ा दिया है.

40GB डेटा के साथ मिल रहा Zing सब्सक्रिप्शन

आपको बता दें कि 151 रुपये के इस प्लान में यूजर्स को सिर्फ डेटा मिलता है. ये एक डेटा बूस्टर है. यानी इसे यूज करने के लिए आपके पास बेस प्लान होना जरूरी है. इस प्लान में यूजर्स को 40GB डेटा मिलता है. कंपनी नें एक बार फिर इसकी वैलिडिटी 30 दिन कर दी है.

हालांकि, ये बदलाव सभी सर्किल के लिए नहीं किया गया है. कंपनी ने ये बदलाव सिर्फ तमिलनाडु सर्किल में किया है. दूसरे सर्किल में ये अभी भी 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ ही आ रहा है. इस रिचार्ज प्लान के साथ यूजर्स को डेटा के अलावा Zing का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है.

ये प्लान उन यूजर्स के लिए अच्छा ऑप्शन है, जो डेली डेटा लिमिट के साथ रिचार्ज प्लान नहीं चाहते हैं. ऐसे में आपको पूरी वैलिडिटी के लिए निश्चित डेटा मिल जाएगा. हालांकि, ध्यान देने वाली बात ये है कि ये सर्विस वैलिडिटी के साथ नहीं आता है. इसके लिए आपके पास एक बेस प्लान होना जरूरी है.

Also Read: Cheapest Recharge: नंबर चालू रखने के लिए Jio, Airtel, Vi के सबसे सस्ते रीचार्ज प्लान्स कौन हैं? डालें एक नजर
ऐसे करे चेक

इसके लिए आपको 123 नंबर पर PLAN 151 लिखकर मेसेज सेंड करना होगा. कंपनी ने इसके साथ ही *121# सर्विस की भी शुरुआत की है, जिसके जरिए यूजर्स अपने नंबर पर मिल रहे बेस्ट स्पेशल टैरिफ वाउचर की भी जानकारी ले सकते हैं. इस सर्विस को ऐक्सेस करने के लिए कस्टमर्स को *121# नंबर डायल करना होगा, जिसके बाद उन्हें उनके टेलिकॉम सर्कल में उपलब्ध सभी स्पेशल टैरिफ वाउचर की जानकारी दी जाएगी. ऐसे में आप रिचार्ज कराने से पहले एक बार अपने फोन में प्लान का डिटेल्स चेक कर लें. क्योंकि बीएसएनएल का टैरिफ प्लान रिजन टू रिजन वैरी करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें