34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन छुट्टी घोषित करने की मांग को लेकर सुकांत मजूमदार ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र

सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के अलावा सुकान्त ने मुख्यमंत्री से उस दिन निजी संस्थानों को भी अवकाश के अंतर्गत शामिल करने का 'अनुरोध' किया है. केंद्र ने पिछले गुरुवार को आधे दिन की छुट्टी का नोटिफिकेशन जारी किया था.

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर 22 जनवरी को अवकाश घोषित करने का आग्रह किया है. जिससे लोग अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर (Ram Mandir ) प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का जश्न मना सकें. देशभर में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठान, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, बीमा कंपनियां, वित्तीय संस्थान और क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक 22 जनवरी को आधे दिन के लिए बंद रहेंगे. मजूमदार ने ममता को लिखे पत्र को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा करते हुए पोस्ट में लिखा, ”मैंने हमारी माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अनुरोध किया है कि कृपया 22 जनवरी 2024 को स्कूल की छुट्टी घोषित करने पर विचार करें जिससे पश्चिम बंगाल के युवा अयोध्या के राम मंदिर में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आनंद उठा सकें.

राज्य के लोगों को विशेषाधिकार में एक अतिरिक्त छुट्टी दें

तृणमूल सरकार के कार्यकाल के दौरान पहले भी कई विशेष अवसरों पर छुट्टियों की घोषणा की है. उन्होंने कहा, ”हमारा मानना है कि अयोध्या स्थित मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर राज्य के लोगों को भी उत्सव में हिस्सा लेना चाहिए. हम आपसे इस दिन के लिए आधिकारिक तौर पर छुट्टी घोषित करने का आग्रह करते हैं. सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के अलावा सुकान्त ने मुख्यमंत्री से उस दिन निजी संस्थानों को भी अवकाश के अंतर्गत शामिल करने का ‘अनुरोध’ किया है. केंद्र ने पिछले गुरुवार को आधे दिन की छुट्टी का नोटिफिकेशन जारी किया था. हालांकि न केवल केंद्र सरकार, बल्कि कई भाजपा शासित राज्यों ने भी राम मंदिर की ‘प्राणप्रतिष्ठा’ के अवसर पर छुट्टी की घोषणा की है.

Also Read: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर इन राज्यों में हुई 22 जनवरी को छुट्टी की घोषणा
सुकांत मजूमदार ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र

अब देखना है कि तृणमूल की ओर सुकांत मजूमदार को जवाब मिलता है या नहीं . तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी 22 जनवरी को दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से पार्क सर्कस तक ‘सद्भाव रैली’ का नेतृत्व करेंगी .पार्क सर्कस में एक जनसभा का भी आयोजन होगा. वह सदियों पुराने कालीघाट मंदिर में ‘पूजा’ करने के बाद सर्व-धर्म रैली शुरू करेंगी और इस दौरान विभिन्न धर्मों के धार्मिक स्थलों पर जाएंगी.

Also Read: पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी 24 को पूर्व बर्दवान में करेंगी प्रशासनिक बैठक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें