26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आनंद महिंद्रा अपनी इस Electric SUV पर गरीबों को दे रहे 3.5 लाख तक की छूट का तोहफा, चूके तो हाथ मलते रह जाएंगे

दिवाली के मौके पर देश के आम आदमी के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से एक्सयूवी400 ईवी पर डिस्काउंट ऑफर की पेशकश की जा रही है, जिससे इस कार की खरीद करने वाले ग्राहकों को करीब 3.5 लाख रुपये तक की नकदी छूट दी जा रही है.

Anand Mahindra Diwali Discount Offers on XUV400 : दिवाली 2023 में कार कंपनियों की ओर से गिफ्ट, बोनस और डिस्काउंट ऑफर्स की झड़ी लगी हुई है. कोई अपनी नई कार पर 50,000 रुपये तक की छूट दे रही है, तो कोई लाख-डेढ़ लाख रुपये तक डिस्काउंट दे रही है. इसी सिलसिले में भारत के दिग्गज उद्योगपतियों में शुमार आनंद महिंद्रा की घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से भी इस दिवाली पर कार खरीदने वाले ग्राहकों को करीब 3.5 लाख रुपये तक डिस्काउंट दिया जा रहा है. सबसे बड़ी बात यह है कि कंपनी की ओर से अभी हाल ही में लॉन्च की गई महिंद्रा एक्सयूवी 400 के इलेक्ट्रिक मॉडल एसयूवी कार पर यह ऑफर दिया जा रहा है, ताकि देश का गरीब आम आदमी भी दिवाली के मौके पर अपने घर एसयूवी कार ला सके. इससे पहले रतन टाटा की टाटा मोटर्स ने गरीबों के लिए स्पेशल ऑफर की शुरुआत की थी. बड़ी बात यह है कि आनंद महिंद्रा की कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से यह डिस्काउंट नकदी के तौर पर दिया जा रहा है. तो फिर आइए इस कार के बारे में विस्तृत जानकारी हासिल करते हैं.

महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी की कीमत और डिस्काउंट

इस साल की दिवाली के मौके पर देश के आम आदमी के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से एक्सयूवी400 ईवी पर डिस्काउंट ऑफर की पेशकश की जा रही है, जिससे इस कार की खरीद करने वाले ग्राहकों को करीब 3.5 लाख रुपये तक की नकदी छूट दी जा रही है. अगर हम इसकी कीमत के बारे में बात करें, तो एक्स-शोरूम में महिंद्रा एक्सयूवी400 की कीमत 15.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 19.39 लाख रुपये तक जाती है. यह दो वेरिएंट्स एक्सयूवी400 ईसी और ईएल दो वेरिएंट में उपलब्ध है. यह फाइव सीटर कार है, जिसमें कम से कम पांच लोग बैठ सकते हैं. एक्सयूवी400 ईवी में 378 लीटर की बूट स्पेस दिया गया है.

महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी में बैटरी पैक

टाटा मोटर्स की नेक्सन ईवी की महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी में भी दो बैटरी पैक दिया गया है. इसमें 34.5 किलोवॉट और 39.4 किलोवॉट बैटरी पैक ऑप्शन दिया गया है. फुल चार्ज होने पर 34.5 किलोवॉट बैटरी पैक 375 किलोमीटर का माइलेज देता है, जबकि 39.4 किलोवॉट बैटरी पैक फुल चार्ज होने पर करीब 456 किलोमीटर का माइलेज देता है. कंपनी इसके साथ 50 किलोवॉट डीसी फास्ट चार्जर, 7.2 किलोवॉट एसी चार्जर और 3.3 किलोवॉट घरेलू चार्जर का ऑप्शन देती है. डीसी फास्ट चार्जर से इसे केवल 50 मिनट में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है.

महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी में कलर ऑप्शंस

महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी पांच मोनोटोन और पांच ड्यूल टोन कलर ऑप्शंस आर्टिक ब्लू, एवरेस्ट व्हाइट, गैलेक्सी ग्रे, नापोली ब्लैक और इंफिनिटी ब्लू में आती है. इसमें सभी ड्यूल-टोन ऑप्शंस साटिन कॉपर ड्यूल टोन शेड के साथ मिलते हैं.

महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी में फीचर्स

महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर, रियरव्यू कैमरा, दो ट्वीटर, क्रूज कंट्रोल और बूट लैंप जैसे फीचर दिए गए हैं. वहीं, पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए इसमें छह एयरबैग, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), रियर पार्किंग कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), हिल होल्ड असिस्ट, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम और फ्रंट फॉग लैंप्स जैसे फीचर दिए गए हैं.

Also Read: BH-Series : भारत नंबर से लेंगे गाड़ी तो होगा बड़ा फायदा, जानिए क्या है प्रोसेस

महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी का बाजार में मुकाबला

भारत के कार बाजार में महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक का मुकाबला टाटा नेक्सन प्राइम और टाटा नेक्सन ईवी मैक्स से है. इसे हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और एमजी जेडएस ईवी से अफोर्डेबल ऑप्शन के रूप में पेश किया गया है.

Also Read: रतन टाटा ने गरीबों को दिया दिवाली गिफ्ट, अब हर कोई खरीद सकेगा Electric Car, जानें कौन सी है कार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें