30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

12th Fail: सिद्धांत चतुर्वेदी ने फिल्म की सफलता पर तोड़ी चुप्पी, कहा- एक बहुत छोटे शहर से आकर मुझे…

विक्रांत मैसी स्टारर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12वीं फेल जबसे ओटीटी पर रिलीज हुई है, तब से फैंस इसे काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं. ये आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म बनकर बड़ी सफलता हासिल की है. अब सिद्धांत चतुर्वेदी ने मूवी की जमकर तारीफ की है.

बॉलीवुड एक्टर विक्रांत मैसी की 12वीं फेल साल 2023 में एक बड़ी हिट बन गई. ये आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म बनकर बड़ी सफलता हासिल की है. 10 में से 9.2 की शानदार रेटिंग के साथ, फिल्म ने IMDb की टॉप 250 भारतीय फिल्मों की सूची में टॉप स्थान का दावा किया है. अब सिद्धांत चतुवेर्दी ने 12वीं फेल में विक्रांत मैसी के प्रदर्शन की सराहना की है, जो कि मनोज कुमार शर्मा के जीवन पर आधारित है, जिसमें विक्रांत स्क्रीन पर वास्तविक जीवन के आईपीएस अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं. एक इंटरव्यू में सिद्धांत से एक निर्देशक का नाम बताने के लिए कहा गया जिसके साथ वह आगे काम करना चाहते हैं. उन्होंने फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा का नाम लिया और उनकी हालिया फिल्म 12वीं फेल की जमकर तारीफ की.

12th फेल की तारीफ में सिद्धांत ने कही ये बात

सिद्धांत ने पिंकविला संग बात करते हुए कहा कि चूंकि वह खुद ‘एक बहुत छोटे शहर’ से हैं, इसलिए वह वास्तव में 12वीं फेल से जुड़े हुए हैं, जो चंबल के एक युवा लड़के के रूप में आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा के जीवन का वर्णन करता है, जो पुलिस बल में शामिल होने के लिए गरीबी पर विजय प्राप्त करता है. एक्टर ने कहा, “मुझे लगता है कि मुझे वास्तव में 12वीं फेल पसंद है. मैं फिल्म से जुड़ा हुआ हूं, मेरा मतलब है कि मैं आईएएस नहीं कर रहा था, लेकिन मैं अभी भी सीए कर रहा था और मैं एक बहुत छोटे शहर से आता हूं इसलिए मैं वास्तव में विक्रांत मैसी से जुड़ा और मैंने उन्हें मैसेज किया. वह उसमें और पूरी कास्ट में बहुत अच्छे हैं.”

विधु विनोद संग काम करना चाहते हैं सिद्धांत

अभिनेता, जिन्हें आखिरी बार नेटफ्लिक्स फिल्म खो गए हम कहां में देखा गया था, ने कहा, “मुझे लगता है कि विधु सर (विनोद चोपड़ा) के साथ मैं वास्तव में काम करना चाहता हूं. मैं हमेशा उनके साथ काम करना चाहता था. मुझे अपने पिता की याद आती है जब पीवीआर में उनका विधु विनोद चोपड़ा महोत्सव चल रहा था, तो उन्होंने मुझे परिंदा देखने के लिए भेजा, इसलिए मैं हमेशा उनके काम का बहुत बड़ा प्रशंसक था. मैं अकेले गया हूं क्योंकि मेरे पिताजी ने मेरा टिकट बुक किया था, और मैंने फिल्म देखी, और मैं बस चकित रह गया, इसलिए वैसे भी मैं उनके काम का बहुत बड़ा फैन रहा हूं.”

12वीं फेल की तारीफ करने वाले सेलेब्स

सिद्धांत चतुवेर्दी से पहले, फिल्म की कई सेलेब्स ने सराहना की थी, जैसे फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी, अनुभवी अभिनेता कमल हासन, अभिनेता-फिल्म निर्माता ऋषभ शेट्टी, अभिनेता कंगना रनौत और संजय दत्त, और अभिनेता-फिल्म निर्माता फरहान अख्तर सहित अन्य. हाल ही में आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण ने भी विक्रांत की जमकर तारीफ की. विक्रांत ने फिल्मफेयर अवार्ड्स 2024 में 12वीं फेल में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (क्रिटिक्स) का पुरस्कार जीता. विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित इस फिल्म में अभिनेता मेधा शंकर भी हैं, जो मनोज कुमार शर्मा की आईआरएस अधिकारी पत्नी श्रद्धा जोशी की भूमिका में हैं. 12वीं फेल ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म (लोकप्रिय) का पुरस्कार भी जीता.

Also Read: 12th Fail: रोहित शेट्टी ने फिल्म की सफलता पर तोड़ी चुप्पी, कहा- ऐसी मूवी को देखने से बिल्कुल भी…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें