1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. xiaomi global vc manu jain summoned by ed question over fema violations rjv

Xiaomi के ग्लोबल VC मनु जैन को ED ने किया तलब, FEMA के उल्लंघन को लेकर होगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चीन की मोबाइल विनिर्माता कंपनी शाओमी के वैश्विक उपाध्यक्ष मनु कुमार जैन को विदेशी मुद्रा कानून के कथित उल्लंघन से जुड़ी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए तलब किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ED summons Xiaomi global VP
ED summons Xiaomi global VP
mi

ED summons Xiaomi global VP: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चीन की मोबाइल विनिर्माता कंपनी शाओमी के वैश्विक उपाध्यक्ष मनु कुमार जैन को विदेशी मुद्रा कानून के कथित उल्लंघन से जुड़ी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए तलब किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी फेमा (विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम) के प्रावधानों के तहत कंपनी और उसके अधिकारियों की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि चीन की इस कंपनी की भारतीय इकाई में विदेशी मुद्रा कानून के उल्लंघन का आरोप है, यह जांच इसी सिलसिले में की जा रही है.

जैन भारत में शियोमी के पूर्व प्रमुख रह चुके हैं. उनसे कहा गया है कि कंपनी से जुड़े कुछ वित्तीय दस्तावेज लेकर वह पेश हों या फिर ये दस्तावेज किसी आधिकारिक प्रतिनिधि के जरिये पहुंचाए जाएं.

शाओमी के प्रवक्ता ने कहा, हम कानून का पालन करते हैं. जांच में अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग किया जा रहा है. शाओमी सहित चीन की कुछ अन्य मोबाइल विनिर्माता कंपनियों पर कर चोरी के आरोप के बाद आयकर विभाग ने पिछले वर्ष दिसंबर में उन पर छापे मारे थे. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें