1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. twitter explained why it removed blue tick from the account of vice president venkaiah naidu and rss chief mohan bhagwat rjv

Twitter ने बताया, क्याें हटाया Venkaiah Naidu और Mohan Bhagwat के अकाउंट से Blue Tick

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter blue tick vice president venkaiah naidu rss chief mohan bhagwat
twitter blue tick vice president venkaiah naidu rss chief mohan bhagwat
twitter

Twitter Blue Tick Vice President Venkaiah Naidu RSS Chief Mohan Bhagwat : ट्विटर ने शनिवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के अकाउंट से ब्लू टिक हटाने के बाद उसे फिर से बहाल कर दिया. भागवत के अलावा RSS के सुरेश सोनी, अरुण कुमार, सुरेश जोशी और कृष्ण कुमार के ट्विटर अकाउंट्स से भी ब्लू टिक हटा दिये गए.

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के ब्लू टिक चिह्न हटाये जाने के बाद छिड़े विवाद में ट्विटर ने कहा है कि अगर अकाउंट अधूरा है या छह महीने तक निष्क्रिय रहता है, तो नियमों के तहत ब्लू बैज अपने आप हट जाता है.

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी अकाउंट पर ब्लू बैज को शनिवार की सुबह ट्विटर ने हटा दिया था और बाद में इसे बहाल कर दिया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के निजी अकाउंट में भी ब्लू बैज नहीं था और इसे बाद में बहाल कर दिया गया. संघ की कई अन्य प्रमुख हस्तियों जैसे सुरेश जोशी और अरुण कुमार के साथ भी ऐसा ही हुआ.

ट्विटर ने इस बारे में कहा कि इसकी सत्यापन नीति के तहत अगर अकाउंट निष्क्रिय हो जाता है या अधूरा है तो माइक्रोब्लॉगिंग मंच स्वत: ब्लू बैज को हटा देता है. ट्विटर ने कहा, निष्क्रियता लॉग इन से संबद्ध है. अकाउंट को सक्रिय रखने के लिए व्यक्ति को छह महीने में कम से कम एक बार लॉग इन करना जरूरी है.

नियमों के तहत अकाउंट वाले लोगों को सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका प्रोफाइल पूर्ण है और उसमें या तो सत्यापित ई-मेल या फोन नंबर के साथ ही प्रोफाइल फोटो और नाम शामिल हो. बहरहाल, ट्विटर नियमों के तहत अकाउंट का ब्यौरा या नंबर खुलासा नहीं करता है. 'ब्लू बैज' से अकाउंट की प्रामाणिकता का पता चलता है. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें