1. home Home
  2. tech and auto
  3. ola electric scooter booking price specs range colour options home delivery navigation charging support all important details you need to know rjv

Ola Electric Scooter लॉन्च को तैयार, लेटेस्ट इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के बारे में जानिए सब कुछ

ओला इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. लॉन्च से पहले कंपनी नये स्कूटर के बारे में डीटेल्स शेयर कर रही है. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानिए खास बातें, जो अब तक सामने आयी हैं-

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ola Electric Scooter Price and Range
Ola Electric Scooter Price and Range
ola electric

Ola Electric Scooter Price, Booking, Launch, Colour Options, Engine Specs: ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric) अगले कुछ हफ्तो में भारतीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. इसके लिए कंपनी काफी उत्साहित है और इसकी तैयारी में जुटी हुई है. लॉन्च से पहले कंपनी एक-एक करके अपने नये स्कूटर के बारे में डीटेल्स शेयर कर रही है, जिसने लोगों की दिलचस्पी काफी बढ़ा दी है. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में आइए जानते हैं वो खास बातें, जो अब तक सामने आयी हैं-

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के जरिये प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है. कंपनी ने 15 जुलाई को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 499 रुपये की टोकन राशि पर बुकिंग शुरू करने का एलान किया. कंपनी को बुकिंग शुरू होने के पहले 24 घंटों में ही एक लाख से ज्यादा बुकिंग मिल गई है, और यह समय के साथ बढ़ती जा रही है.

भारतीय बाजार में आनेवाले इस लेटेस्ट इलेक्ट्रिक वाहन को तीन वेरिएंट में पेश किये जाने की संभावना है. रिपोर्ट्स की मानें, तो स्कूटर को Series S (सीरीज एस) के तहत पेश किया जा सकता है. कंपनी ने अन्य दो नामों - S1 (एस 1) और S1 Pro (एस 1) प्रो के लिए भी पेटेंट दायर किया है, जो दोपहिया वाहन के अतिरिक्त वेरिएंट्स या ट्रिम हो सकते हैं.

Ola Electric scooter 10 रंगों में पेश किया जाएगा. ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ और ओला कैब्स के सह-संस्थापक भाविश अग्रवाल ने ट्विटर के जरिये ई-स्कूटर के कलर ऑप्शंस पर एक पोल किया था. इसके बाद उन्होंने बताया कि ओला ई-स्कूटर लाल, नीला, पीला, सिल्वर, गोल्ड, गुलाबी, काला, नीला, ग्रे और सफेद सहित 10 रंगों में आयेगा.

Ola Electric Scooter लॉन्च को तैयार, लेटेस्ट इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के बारे में जानिए सब कुछ

ओला इलेक्ट्रिक ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए देश भर में एक 'हाइपरचार्जर नेटवर्क' स्थापित करेगी, जिसमें 400 शहरों में एक लाख चार्जिंग पॉइंट शामिल होंगे. पहले साल में, ओला भारत के 100 शहरों में 5,000 से ज्यादा चार्जिंग पॉइंट लगा रही है. इससे ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर मालिकों को चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तक आसानी से पहुंचने में मदद मिलेगी.

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में खास बात यह होगी कि इसे ऑनलाइन बुक करनेवालों को इसकी डोर स्टेप डिलीवरी मिलेगी. इस स्कूटर को आप किसी Ola Outlet से नहीं खरीद सकेंगे. ओला इलेक्ट्रिक कंपनी सीधे आपके डोर स्टेप पर इसे डिलीवर करेगी. ऑन टाइम डिलीवरी के लिए ऑटोमेकर ने देश भर में लॉजिस्टिक डिपार्टमेंट सेटअप किया है.

ओला के ई-स्कूटर पर आयी रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें 100 से 150 किलोमीटर तक का रेंज मिल सकता है. इसमें रिमूवेबल लिथियम-ऑयन बैटरी दी जा सकती है. इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लाउड कनेक्टिविटी और अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और सेगमेंट का लार्जेस्ट अंडरसीट स्पेस भी मिल सकता है.

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 1.2 लाख रुपये से लेकर 1.4 लाख रुपये के बीच हो सकती है. लॉन्चिंग के बाद भारतीय बाजार में मुख्य तौर पर इसका मुकाबला Bajaj Chetak Electric, TVS iQube और Ather 450X जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों से हो सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें