1. home Home
  2. tech and auto
  3. instagram users will be able to set the priority of their favorite accounts ksl

Instagram पर आ रहा नया फीचर, उपयोगकर्ता अपने 'Favorite' खातों की सेट कर सकेंगे प्रायोरिटी

Instagram अपने उपयोगकर्ताओं को उनके अकाउंट्स पर प्रायोरिटी सेट करने की अनुमति देने के लिए एक नये फीचर पर काम कर रहा है. हालांकि, यह फीचर आईओएस ऐप के लिए होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
instagram
instagram
fb

Instagram अपने उपयोगकर्ताओं को उनके अकाउंट्स पर प्रायोरिटी सेट करने की अनुमति देने के लिए एक नये फीचर पर काम कर रहा है. हालांकि, यह फीचर आईओएस ऐप के लिए होगा. उपयोगकर्ता अपनी प्राथमिकता के आधार पर फीड देख सकेंगे.

एप्पल इनसाइडर की की रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम के उपयोगकर्ताओं को फेसबुक के एल्गोरिदम पर निर्भर रहना पड़ता है कि कौन-सी फीड पहले दिखाई पड़ेगी. मालूम हो कि एल्गोरिदम को कई कारकों के आधार पर सेट किया जाता है.

एल्गोरिदम में लोकप्रिय पोस्ट, उपयोगकर्ताओं के परस्पर मेलजोल से लेकर अन्य कई कारकों के आधार पर पोस्ट की प्राथमिकता तय की जाती है. लेकिन, अब उपयोगकर्ता अपनी प्राथमिकता के आधार पर पोस्ट को निर्धारित कर सकेंगे.

Instagram में अपनी प्राथमिकता के आधार पर प्रायोरिटी सेट करने पर फेवरेट के रूप में वे पोस्ट दिखाई पड़ेंगे, जो पहले लोकप्रियता या एल्गोरिथम के संकेतों पर फीड में पहले दिखाई पड़ते थे. उपयोगकर्ता केवल प्रायोरिटी के पोस्ट ही देख पायेंगे, क्योंकि यह खाता-विशिष्ट सूची है, जिसे साझा नहीं किया जाता है.

उपयोगकर्ता के फेवरेट की सूची में शामिल या निकाले गये लोगों को उनके उपस्थित होने या निष्कासित होने के बारे में सूचित नहीं किया जायेगा. इंस्टाग्राम बाल सुरक्षा को लेकर उपयोगकर्ताओं की जन्मतिथि देने का भी अनुरोध किया है. इंस्टाग्राम लगातार कई बदलाव करने में जुटा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें