35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अहलुवालिया के खिलाफ गोजमुमो ने निकाली रैली

दार्जिलिंग : गोजमुमो ने रविवार को फिर दार्जिलिंग के भाजपा सांसद सुरेन्द्र सिंह अहलुवालिया के विरोध में रैली निकाली. शहर के रेलवे स्टेशन से निकाली गयी उक्त रैली ने लाडेनला रोड से शुरू होकर क्लब स्टैंड होते हुये पुन: चौक बाजार पहुंची. आयोजित विरोध रैली में गोजमुमो नेता दिनेश गुरूंग, संजीला छेत्री, संदीप छेत्री आदि […]

दार्जिलिंग : गोजमुमो ने रविवार को फिर दार्जिलिंग के भाजपा सांसद सुरेन्द्र सिंह अहलुवालिया के विरोध में रैली निकाली. शहर के रेलवे स्टेशन से निकाली गयी उक्त रैली ने लाडेनला रोड से शुरू होकर क्लब स्टैंड होते हुये पुन: चौक बाजार पहुंची.
आयोजित विरोध रैली में गोजमुमो नेता दिनेश गुरूंग, संजीला छेत्री, संदीप छेत्री आदि शामिल थे. इधर इसी तरह से सुमेटी मुक्ति मोर्चा ने भी दार्जिलिंग के भाजपा सांसद सुरेन्द्र सिंह अहलुवालिया के विरोध में विभिन्न क्षेत्रों में पोस्टरबाजी की है.
सुमेटी मुक्ति मोर्चा के केन्द्रीय महासचिव भुवन छेत्री ने स्थानीय पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुये कहा कि दार्जिलिंग के सांसद ने किस आधार पर गोर्खाओं को नेपाल का नागरिक कहा है. श्री अहलुवालिया एक सांसद होने के साथ-साथ केन्द्र सरकार के जिम्मेदार मंत्री भी हैं. इसलिये उन्होंने जिस तरह का बयान दिया है, उस पर भाजपा केन्द्रीय कोर कमिटी ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगनें की मांग की है.
महासचिव श्री छेत्री ने कहा कि पिछले 2017 के 105 दिनों के आंदोलन के दौरान भी दार्जिलिंग सांसद अहलुवालिया ने कहा था कि भाजपा छोटे-छोटे राज्यों की पक्षधर है. परंतु गोर्खालैंड के सवाल पर सांसद ने गोर्खा शब्द पर आपत्ति जताया था. सांसद श्री अहलुवालिया के इस तरह के बार-बार गोरखा विरोधी कार्य एवं बयान से समस्त गोरखा समुदाय में गुस्सा है.
उन्होंने कहा कि यदि अहलुवालिया में दम है तो इस तरह का गोरखा विरोधी बयान पहाड़ में आकर दें. आज के बाद दार्जिलिंग सांसद के पहाड़ आने पर सुमेटी मुक्ति मोर्चा घोर विरोध करने की घोषणा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें