1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. raju bista of north bengal gets bigger role in bjym after john barla and nisith pramanik inducted in pm modi cabinet mtj

Bengal BJP News: जॉन बारला, नीशीथ प्रमाणिक के बाद उत्तर बंगाल के इस नेता को बीजेपी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दार्जीलिंग के सांसद राजू बिष्ट का भी कद बढ़ा
दार्जीलिंग के सांसद राजू बिष्ट का भी कद बढ़ा
Prabhat Khabar

Bengal BJP News| Raju Bista Latest News| : कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की दिल्ली यात्रा के बाद दार्जीलिंग से भाजपा के सांसद राजू बिष्ट को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. राजू बिष्ट को भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है.

उत्तर बंगाल के दो सांसदों जॉन बारला और नीशीथ प्रमाणिक के बाद राजू बिष्ट पहाड़ी जिला के तीसरे नेता हैं, जिन्हें भाजपा ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. राजू बिष्ट के अलावा बीरभूम जिला के दुबराजपुर के विधायक अनूप साहा को भाजपा की युवा इकाई का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में उम्मीदों के अनुरूप पार्टी ने प्रदर्शन नहीं किया था. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से भाजपा ने वर्ष 2024 के आम चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है. यही वजह है कि उत्तर बंगाल को काफी अहमियत दी जा रही है.

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में बड़ा फेरबदल हुआ था. उसमें उत्तर बंगाल से दो लोगों को मंत्री बनाया गया. तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले दो सांसदों जॉन बारला और नीशीथ प्रमाणिक को केंद्र में मंत्री बनाया गया. दोनों को अहम जिम्मेदारी सौंपी गयी थी.

कूचबिहार के सांसद नीशीथ प्रमाणिक को अमित शाह के साथ काम करने का मौका दिया गया है. मोदी कैबिनेट के इस सबसे युवा मंत्री को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री बनाया गया है. वहीं, अलीपुरदुआर लोकसभा सीट से संसद पहुंचे जॉन बारला को अल्पसंख्यक मामलों का राज्यमंत्री बनाया गया है.

इस्तीफे के बाद बाबुल ने फेसबुक पर किया था भावनाओं का इजहार

हालांकि, जॉन बारला और नीशीथ प्रमाणिक को केंद्र में मंत्री बनाने के लिए गायक से नेता बने बाबुल सुप्रियो और देबश्री चौधरी को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. बाबुल सुप्रियो ने फेसबुक पर अपनी भावनाओं का इजहार किया, जिसकी वजह से पार्टी को काफी फजीहत झेलनी पड़ी थी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें