1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee to visit delhi after shahid diwas tmc chief may become face of opposition against pm modi in general election 2024 mtj

शहीद दिवस मनाकर दिल्ली जायेंगी दीदी, 2024 में बनेंगी मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जुलाई के आखिरी सप्ताह में दिल्ली जायेंगी ममता बनर्जी
जुलाई के आखिरी सप्ताह में दिल्ली जायेंगी ममता बनर्जी
Prabhat Khabar

कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस के शहीद दिवस (21 जुलाई) से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी दिल्ली जा रही हैं. वहां कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा विपक्षी दलों के कई नेताओं से मुलाकात करेंगी. उन्होंने कहा है कि वक्त मिला, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलेंगी.

बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय राजनीति में अपनी भूमिका तलाशने के लिए ममता बनर्जी दिल्ली जा रही हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से तृणमूल के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मुलाकात के बाद ममता की इस महीने के अंत में संभावित यात्रा का काफी अहम माना जा रहा है.

कहा जा रहा है कि वर्ष 2024 के चुनाव से पहले ममता बनर्जी पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा बनना चाहतीं हैं. इसलिए बंगाल चुनाव के बाद पहली बार ममता बनर्जी प्रदेश से बाहर निकल रहीं हैं. सूत्रों की मानें, तो अपने पांच दिवसीय यात्रा के दौरान ममता की सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य विरोधी दलों के नेताओं से मुलाकात की योजना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी वह मुलाकात करने की कोशिश करेंगी. यदि उनकी पीएम और राष्ट्रपति से मुलाकात होती है, तो वह केंद्र की ओर से वैक्सीन की सप्लाई का मुद्दा उठायेंगी. बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जबर्दस्त जीत के बाद पंजाब, उत्तर प्रदेश जैसे चुनावी राज्यों के क्षेत्रीय नेता ममता से मिलने के इच्छुक हैं.

बंगाल चुनाव 2021 के परिणाम आने के बाद से ममता बनर्जी का बंगाल मॉडल पूरे देश के लिए एक उदाहरण बन गया है. इसलिए कयास लगाये जा रहे हैं कि विपक्षी दलों को एकजुट करने में ममता बनर्जी को बड़ी भूमिका मिल सकती है. ममता बनर्जी की दिल्ली यात्रा संयोग से ऐसे समय में होने जा रही है, जब 19 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है.

कई राज्यों के लोग सुनेंगे ममता का संबोधन

तृणमूल कांग्रेस 21 जुलाई को वर्चुअल 'शहीद दिवस' मनाया जायेगा. तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी. इस बार खास बात यह होगी कि ममता के भाषण की गूंज बंगाल से बाहर दिल्ली, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों में भी सुनाई देगी.

सूत्रों ने कहा है कि ममता दीदी का भाषण सुनाने के लिए दूसरे राज्यों के अलग-अलग इलाकों में भी बड़े-बड़े स्क्रीन लगाये जायेंगे. यह भी बताया जा रहा है कि इस बार सुश्री बनर्जी बांग्ला के साथ हिंदी में भी संबोधित करेंगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें