1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee to industrial chambers of bengal give us money and relief material government will do vaccination and relief distribution mtj

ममता बनर्जी ने औद्योगिक चैंबरों से कहा- पैसे और राहत सामग्री हमें दें, हम करेंगे टीकाकारण और राहत सामग्री का वितरण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
औद्योगिक चैंबरों के साथ ममता बनर्जी ने की बैठक
औद्योगिक चैंबरों के साथ ममता बनर्जी ने की बैठक
PTI

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने औद्योगिक चैंबरों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में कहा कि कई चैंबर अपने स्तर पर राहत सामग्री का वितरण करते हैं. इससे कई लोगों तक अधिक राहत सामग्री पहुंच जाती है, तो किसी को कुछ भी नहीं मिलता.

ममता ने कहा कि कई ऐसे दुर्गम स्थान हैं, जहां आप नहीं पहुंच पायेंगे, इसलिए अच्छा होगा कि आप सभी राज्य सरकार के माध्यम से राहत सामग्री का वितरण करें. इससे सभी जरूरतमंदों तक राहत पहुंच पायेगी. मुख्यमंत्री ने सभी औद्योगिक चेंबरों को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में मदद करने की भी अपील की.

मुख्य सचिव के नेतृत्व में कमेटी

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव एचके द्विवेदी के नेतृत्व में एक कमेटी गठित करने का भी निर्देश दिया, जिसमें राज्य के 15 बड़े औद्योगिक चेंबर के प्रतिनिधियों भी शामिल रहेंगे. सभी चैंबर अब राहत कार्य सहित अन्य काम के लिए मुख्य सचिव से बैठक कर इस बारे में निर्णय लेंगे.

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने उद्योग जगत के प्रतिनिधियों से कहा कि बंगाल अभी दोहरी कठिनाइयों के दौर से गुजर रहा है. बंगाल में महामारी के साथ ही यस चक्रवात ने भी काफी नुकसान पहुंचाया है. ऐसे में राज्य को आपकी मदद की सख्त जरूरत है.

अपने कर्मचारियों व श्रमिकों को जल्द से जल्द लगवायें टीका

मुख्यमंत्री ने औद्योगिक चैंबर से कहा कि वह अपने सदस्यों, कर्मचारियों व श्रमिकों को जल्द से जल्द टीका लगवायें, क्योंकि राज्य सरकार भी नहीं चाहती कि सब कुछ बंद रहे. लेकिन जब तक टीकाकरण का काम तेजी से नहीं बढ़ेगा, तब तक हम कोई निर्णय नहीं ले पा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अगर आपको टीका खरीदने में परेशानी हो रही है, तो आप राज्य सरकार को पैसे दें. हम टीका खरीदकर आपको देंगे और टीका लगवाने की व्यवस्था भी राज्य सरकार करेगी. लेकिन टीका खरीदने के लिए पैसे आपको देने होंगे.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार पर्याप्त संख्या में हमें टीका उपलब्ध नहीं करा रही है. राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से तीन करोड़ वैक्सीन की मांग की थी, लेकिन केंद्र ने काफी कम टीका हमें उपलब्ध कराया. इससे सभी लोगों को टीका नहीं लग पा रहा है.

कौन-कौन उपस्थित रहे बैठक में

इस बैठक में सीआइआइ की ओर से पीयूष गुप्ता, बीसीसीआइ की ओर से रुद्र चटर्जी, आइसीसी के विकास अग्रवाल, एमसीसीआइ से आकाश शाह, भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स से रमेश कुमार सरावगी, एसोचैम से रवि अग्रवाल, कलकत्ता चैंबर ऑफ कॉमर्स के राजीव माहेश्वरी, क्रेडाई पश्चिम बंगाल से सुशील मोहता, गार्मेंट एसोसिएशन से रवि दुगड़ के साथ-साथ अन्य औद्योगिक चैंबर के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें