28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Kolkata : भक्ति के रंग में रंगे गंगासागर जाने वाले श्रद्धालु, देखें Video

कोलकाता : मकर संक्रांति के पावन दिन पवित्र स्नान के लिए भक्तों का रेला गंगासागर की ओर कूच करने वाला है. इससे पहले कोलकाता के आउटराम घाट में भारी संख्या में भक्त जुटने लगे हैं. छह दिन बाद होने वाले पवित्र स्नान के लिए सागर द्वीर रवाना होने से पहले श्रद्धालु यहां भजन-कीर्तन करके अपना […]

कोलकाता : मकर संक्रांति के पावन दिन पवित्र स्नान के लिए भक्तों का रेला गंगासागर की ओर कूच करने वाला है. इससे पहले कोलकाता के आउटराम घाट में भारी संख्या में भक्त जुटने लगे हैं. छह दिन बाद होने वाले पवित्र स्नान के लिए सागर द्वीर रवाना होने से पहले श्रद्धालु यहां भजन-कीर्तन करके अपना वक्त बिता रहे हैं.

ज्ञात हो कि कोलकाता के आउटराम घाट से ही बसों और अन्य वाहनों के जरिये गंगासागर जाने वाले श्रद्धालु सागर द्वीप के लिए रवाना होते हैं. देश के कोने-कोने से लोग यहां जुटते हैं और यहां से गंगासागर की यात्रा शुरू करते हैं. लोग सरकारी और निजी बसों से यात्रा शुरू करते हैं. इसके अलावा भारी संख्या में सामाजिक संस्थाएं हैं, जो श्रद्धालुओं को यात्रा पूरी करने में मदद करती हैं.

सामाजिक संस्थाओं के शिविर आउटराम घाट में लगने लगे हैं. यहां श्रद्धालुओं के ठहरने, खाने-पीने और यहां से गंगासागर तक की यात्रा कराने की व्यवस्था ये संस्थाएं करती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें