1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. cinema halls of west bengal will run with 100 per cent occupancy mamata banerjee announced at kolkata international film festival 2021 shahrukh khan joined virtually west bengal cinema hall opening date mtj

बंगाल के सिनेमा हॉल अब होंगे फुल, KIFF के उद्घाटन समारोह में बोलीं ममता बनर्जी, शाहरुख भी हुए शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Cinema Hall Opening Date: बंगाल के सिनेमा हॉल अब होंगे फुल, KIFF के उद्घाटन समारोह में बोलीं ममता बनर्जी, शाहरुख भी हुए शामिल.
West Bengal Cinema Hall Opening Date: बंगाल के सिनेमा हॉल अब होंगे फुल, KIFF के उद्घाटन समारोह में बोलीं ममता बनर्जी, शाहरुख भी हुए शामिल.
Social Media

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में अब सिनेमा हॉल हाउस फुल मिलेंगे. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 100 फीसदी सीट पर दर्शकों के साथ सिनेमा हॉल को खोलने की अनुमति दे दी है. एक सप्ताह तक चलने वाले कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (KIFF) के उद्घाटन समारोह में शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने यह घोषणा की.

ममता बनर्जी ने इस अवसर पर कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए सिर्फ 50 फीसदी दर्शकों के साथ सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दे रखी है. मुख्यमंत्री ने आज कहा कि वह मुख्य सचिव से कहेंगी कि आज ही 100 फीसदी सीटों के साथ सिनेमा हॉल को खोलने की अधिसूचना जारी करें.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सिनेमा हॉल एवं थियेटर्स के मालिकों से अपील करेंगी कि वे सुनिश्चित करें कि दर्शक फेस मास्क लगाकर अंदर दाखिल हों. साथ ही हर शो के बाद उनके हाथों को सैनिटाइज करने की व्यवस्था भी की जाये. यह भी सुनिश्चित करें कि सभी दर्शक अपना सैनिटाइजर या टिश्यू पेपर लेकर ही आयें.

उन्होंने कहा कि आजकल ऐसी मशीनें आ गयीं हैं, जिससे आप महज 5 मिनट में पूरे हॉल को सैनिटाइज कर सकते हैं. उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान भी शामिल हुए. शाहरुख खान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए. इस फिल्मोत्सव में 81 फुल लेंथ फीचर फिल्मों के साथ 50 शॉर्ट फिल्में एवं डॉक्युमेंट्री दिखायी जायेगी.

तमिलनाडु सरकार ने 4 जनवरी, 2021 को ऐसा ही आदेश जारी करके 100 फीसदी सीट के साथ सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स और थियेटरों को खोलने की अनुमति दी थी. हालांकि, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने तमिलनाडु सरकार से कहा था कि वह अपना यह आदेश वापस ले, क्योंकि यह गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करता है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें