30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चिम बंगाल : संदेशखाली मामले में आज से बीजेपी का दो दिन का धरना प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल : 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के बाद से टीएमसी का कद्दावर नेता शाहजहां शेख फरार है. इसके बाद शेख और उसके समर्थकों पर स्थानीय लोगों ने जमीन पर कब्जा करने और महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

पश्चिम बंगाल में कथित तौर पर खराब होती कानून-व्यवस्था की स्थिति और अशांत क्षेत्र संदेशखाली (Sandeshkhali) में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं द्वारा ग्रामीणों के उत्पीड़न के विरोध में कोलकाता में भाजपा ने दो दिवसीय धरना शुरू किया है. राज्य की भाजपा इकाई के बड़े नेताओं के नेतृत्व में यह धरना मेयो रोड पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास शुरू किया गया है.पश्चिम बंगाल भाजपा प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा,”पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ गई है. संदेशखाली में जमीन हड़पने और यौन शोषण की कई घटनाएं राज्य में ऐसी स्थिति का उदाहरण हैं.

संदेशखाली के लोगों का भी प्रदर्शन जारी

कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर, सुंदरबन की सीमा पर स्थित संदेशखाली क्षेत्र के लोग फरार स्थानीय टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उसके समर्थकों के खिलाफ यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोपों को लेकर एक महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भीड़ के हमले के बाद से टीएमसी का कद्दावर नेता शाहजहां शेख फरार है. इसके बाद शेख और उसके समर्थकों पर स्थानीय लोगों ने जमीन पर कब्जा करने और महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इसके खिलाफ उन्होंने विरोध-प्रदर्शन किया था. तभी से संदेशखाली क्षेत्र में अशांति है.

Mamata Banerjee : चोपड़ा में मारे गये बच्चों के परिजनों को ममता बनर्जी देंगी दो लाख का मुआवजा,26 फरवरी से रहेंगी जिले के दौरे पर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें