1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 latest news bjp can contest the lok sabha and rajya sabha mp bjp candidate list in west bengal these names are going on discussion see avh

Bengal Chunav 2021: केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो सहित चार सांसद उतरे बंगाल के चुनावी मैदान में, देखिए बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी सूची

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP Candidate list
BJP Candidate list
Twitter

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 63 सीटों के लिए कैंडिडेट की घोषणा की है. पार्टी की ओर से चार सांसदों को भी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने बाबुल सुप्रीयो को टालीगंज से और स्वप्नदास गुप्ता को तारकेश्वर से उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी अरूण सिंह ने कहा कि पार्टी ने इस बार चार सांसदों को टिकट दिया है. वहीं मोदी सरकार के मंत्री बाबुल सुप्रीयो को पार्टी ने कोलकाता के टालीगंज से कैंडिडेट बनाया है. इसके अलावा, लॉकेट चटर्जी को चुरचुरा से बीजेपी ने टिकट दिया है. बताया जा रहा है कि पार्टी ने पूरी ताकत इस चुनाव में झोंकने की तैयारी कर ली है.

इनको मिला टिकट- बीजेपी ने अपने कैंडिडेट लिस्ट में अंजना बासु सोनारपुर साउथ से, राजीव बनर्जी डोमजुर से, पायल सरकार बेहाला ईस्ट से, अलीपुरद्वार से अशोक लाहिरी और निशिथ प्रमाणिक को दीनहाटा से प्रत्याशी बनाया गया है. पायल सरकार और यश गुप्ता हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे.

बताते चलें कि शनिवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए शेष बचे उम्मीदवारों की सूची अंतिम रूप देने के लिए शनिवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के बारे फैसला करने के लिए पार्टी की सीईसी की यह दूसरी बैठक हुई.

भाजपा की सीईसी की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए. माना जा रहा है कि बीजेपी आज कैंडिडेट लिस्ट जारी करेगी.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें