कंपनी का अधिकारी बता कर बैंक मैनेजर से 9.62 लाख की ठगी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बैंक मैनेजर ने हेयर स्ट्रीट थाने में दर्ज करायी शिकायत

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार
कोलकाता : खुद को एक प्राइवेट कंपनी का अधिकारी बताकर बैंक मैनेजर से करीब 9.62 लाख रुपये ठगने के मामले में पुलिस ने तीन प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम मोहम्मद इरशाद (27), मोहम्मद फैसल आलम (25) और प्रेम चंद्र सिंह (38) हैं. तीनों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल व सियालदह स्टेशन के निकट से गिरफ्तार किया गया.
कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि गौरवकुमार जैन नामक एक सरकारी बैंक के चीफ मैनेजर ने 21 अगस्त को हेयर स्ट्रीट थाने में एक शिकायत दर्ज करायी थी. इसमें उन्होंने कहा कि खुद को एक प्राइवेट कंपनी का अधिकारी बताकर एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया कि उस कंपनी का बैंक अकाउंट उनकी ब्रांच में है.
फोन करनेवाले ने कहा कि उनकी कंपनी के अकाउंट से मोहम्मद इरशाद नामक एक व्यक्ति के बैंक खाते में 9 लाख 62 हजार 780 रुपये ट्रांसफर कर दिये जायें. कंपनी कुछ ही घंटों में इसका भुगतान कर देगी. पहले से उस कंपनी से बड़ी रकम की लेन-देन होने के कारण उन्होंने कहे मुताबिक रुपये ट्रांसफर करवा दिया. इसके बाद पता चला कि वह फोन किसी दूसरे व्यक्ति ने कंपनी के अधिकारी के नाम से किया था. इसके बाद वह हेयर स्ट्रीट थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराने पहुंचे.
पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू की और जांच के दौरान तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जांच में उनमें से एक के बैंक अकाउंट में मौजूद दो लाख 22 हजार रुपये को जब्त करने में पुलिस को सफलता मिली. गिरफ्तार आरोपियों के साथ और कौन लोग इस ठगी में शामिल थे. इस बारे में तीनों से पूछताछ की जा रही है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें