16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP News : सपा को आजम खान के इनकाउंटर का डर, रामगोपाल यादव सरकार को अंजाम के लिए चेताया

प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि उनके (आजम खान) साथ अन्याय हो रहा है. इतना अन्याय किसी भी नेता के साथ नहीं हो रहा है. रामगोपाल यादव ने कहा कि अगर आजम खान का इनकाउंटर होगा तो क्या होगा.

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री आजम खान के इनकाउंटर की संभावना प्रकट की है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य रामगोपाल यादव ने सोमवार को इटावा में बड़ा बड़ा बयान दिया है. आजम खान के मामले में प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि उनके (आजम खान) साथ अन्याय हो रहा है. इतना अन्याय किसी भी नेता के साथ नहीं हो रहा है. रामगोपाल यादव ने कहा कि अगर आजम खान का इनकाउंटर होगा तो क्या होगा. ‘अगर इनकाउंटर होगा तो क्या होगा इसकी कल्पना नहीं कर सकते हैं. गाजियाबाद एनकाउंटर पर प्रो.रामगोपाल यादव ने कहा कि इस राज्य में महिलाओं का जीना दूभर हो गया है. यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है’ अधिकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को को गलत सूचना देते हैं. उन तक असलियत जाने नहीं देते हैं. यूपी में सभी एनकाउंटर फर्जी हो रहै हैं. किसी को पकड़कर मार दिया जाए वो भी हत्या है’ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर रामगोपाल यादव ने कहा कि ‘कुछ बुद्धिहीन होते हैं वो इसी तरह से बयान देते हैं’.

रामपुर की एमपीएमएलए कोर्ट से सजा सुनाए जाने के बाद सीतापुर जेल शिफ्ट किए गए हैं

दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में रामपुर की एमपीएमएलए कोर्ट से सजा सुनाए जाने के बाद सीतापुर जेल शिफ्ट किए गए हैं. आजम खान को उच्च सुरक्षा में रखा गया है. जेल में पांच पुरानी बैरक हैं. उनमें से एक में ही उनको रोका गया है. एक बैरक में दो लोग रह सकते हैं. रविवार के दिन मिलाई बंद रहती है. नियम यह है कि महीने में सिर्फ चार बार मिलाई हो सकती है. एक मिलाई में तीन लोग ही जाते हैं. सपा नेता आजम खान सीतापुर की जेल में करीब दो साल तीन महीने तक बंद रहे. 88 मामले दर्ज करने के बाद फरवरी 2020 में उनको सबसे पहले जिला कारागार लाया गया था. उनकी पत्नी तजीन फातिमा, बेटा अब्दुल्ला आजम भी कारागार लाए गए थे. हालांकि इस बार बेटे अब्दुल्ला आजम को हरदोई जेल भेज दिया गया है. वहीं आजम की पत्नी तजीन फातिमा रामपुर की जेल में बंद हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें